आज नेवी में शामिल होगा आईएनएस विशाखापट्टनम
आज नेवी में शामिल होगा आईएनएस विशाखापट्टनम
Share:

भारतीय नौसेना की ताकत एक बार फिर से बढ़ने वाली है। जी दरअसल, सेना में आज यानी 21 नवंबर को आईएनएस विशाखापट्टनम शामिल होने वाला है। आज यानी रविवार को मुंबई में होने वाले एक समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में नौसेना इस जहाज को चालू करने वाली है। वहीं इस बारे में राजनाथ सिंह ने एक बयान दिया है।

इसमें उन्होंने कहा था, 'मैं कल 21 नवंबर को मुंबई में मौजूद रहूंगा। आईएनएस विशाखापत्तनम के कमीशनिंग समारोह में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं। यह घटना भारतीय नौसेना में चार 'विशाखापत्तनम' श्रेणी के विध्वंसक के पहले औपचारिक रूप से शामिल होने का प्रतीक है।' बीते शनिवार को उनके एक बयान के अनुसार, आईएनएस विशाखापत्तनम की कमीशनिंग उन्नत युद्धपोतों के डिजाइन और निर्माण की क्षमता वाले राष्ट्रों के एक विशिष्ट समूह के बीच भारत की उपस्थिति की पुष्टि करेगी।

वहीं दूसरी तरफ आईएनएस के कमांडिंग ऑफिसर कैप्टन बीरेंद्र सिंह बैंस ने कहा, 'जहाज की कमीशनिंग के बाद हम इसका कुछ और परीक्षण जारी रखेंगे। ईएनएस विशाखापत्तनम के शामिल होने से भारत की समुद्री ताकत काफी बढ़ेगी। इसे आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत 75 फीसदी स्वदेशी उपकरणों से बनाया गया है।' इसी के साथ भारतीय नौसेना 25 नवंबर को भी पनडुब्बी वेला को चालू करेगी और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह कमीशन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। वहीं वेला प्रोजेक्ट 75 की चौथी पनडुब्बी होगी।

पार हुई दरिंदगी की हदें! ट्रेन से खींच कर युवती को उतारा, और फिर...

देहरादून पहुंचे केजरीवाल, बोले- उत्तराखंड ने भी इस बार मन बना लिया है कि...

सियासी जंग में अब कूदी नवाब की बेटी, फोड़ा ये नया बम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -