इस फिल्म से 'नवीन निश्चल' ने किया था अपना फिल्मी सफर शुरू
इस फिल्म से 'नवीन निश्चल' ने किया था अपना फिल्मी सफर शुरू
Share:

आज यानी 19 मार्च को नवीन निश्चल की पुण्यतिथि है. बता दे कि बहुत कम लोग नवीन निश्चल को याद करते होंगे, हांलाकि एक जमाने में वो सिनेमा के सबसे सुंदर अभिनेताओं में से एक थे. सिनेमा के सफर की शुरुआत तो उन्होंने बहुत शानदार की, लेकिन जल्द ही करियर लड़खड़ा गया. इक्का दुक्का फिल्मों के सहारे वो अपनी गाड़ी खींचते रहे और नौ साल पहले 19 मार्च को उन्होंने ये दुनिया छोड़ दी. नवीन निश्चल का जन्म आज ही यानी 18 मार्च को हुआ था.

60 साल की उम्र में टेनिस खेलती नजर आई यह मशहूर एक्ट्रेस

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लगभग 41 वर्ष पहले 1970 में फिल्म ‘सावन भादो’ के जरिये दो नए कलाकार परदे पर उतरे अभिनेत्री रेखा और नवीन निश्चल. फ़िल्म हिट हो गयी और गोरे-चिट्टे दमकती त्वचा के मालिक नवीन निश्चल ने बड़ी संख्या में अपने प्रशंसक बना लिए. नवीन के घर निर्माताओं की लाइन लग गई और उन्होंने ढेर सारी फिल्में साइन कर ली, लेकिन एक बार मौका देकर भाग्य ने मुंह मोड़ लिया.

पति के साथ भारत आईं सोनम कपूर

अगर आपको नही पता तो बता दे कि 1971 में नवीन की 6 फिल्में रिलीज हुई, जिसमें से 'बुड्ढा मिल गया' को  औसत सफलता मिली. नवीन को समझ में आ गया कि उन्होंने आंख बंद कर फिल्में साइन कर बड़ी गलती की है, इस ग़लती का उनके करियर पर गंभीर असर पड़ा. फिल्म एंड टेलिविज़न इंस्टीट्यूट पुणे से गोल्ड मेडल प्राप्त करले वाले पहले छात्र नवीन निश्चल असफलता से मुक़ाबला करते रहे और कुछ समय बाद एक बार भाग्य ने उनका फिर साथ दिया. उन्हें सायरा बानो के साथ फ़िल्म विक्टोरिया नं. 203 (1972) करने का मौक़ा मिला. फ़िल्म हिट हो गयी, लेकिन फ़िल्म की कामयाबी का श्रेय प्राण और अशोक कुमार की जोड़ी को मिला. इसके बाद फिर एक सुपर हिट फ़िल्म धर्मा (1973) के हीरो नवीन निश्चल बने, लेकिन फ़िल्म की कामयाबी का सेहरा फ़िल्म के संगीत और प्राण के सिर बंध गया.

डांस फ्लोर पर 'टाइगर' ने फिर लगाई आग, रिलीज हुआ 'आई एम अ डिस्को डांसर 2.0' सॉन्ग

यहाँ लोगों ने घर के बाहर लिखा 'ओ कोरोना तुम कल आना'

केएल राहुल के लिए कुकिंग सीख रहीं हैं अथिया शेट्टी, बनाया केक!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -