सभी मुख्यमंत्रियों को ओडिशा CM ने लिखा पत्र, कहा- केंद्र के जरिए ही हो वैक्सीन की खरीदारी

नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच अभी वैक्सीन की कमी के चलते विदेशों से इसकी खरीद बढ़ाने पर लगातार विचार-विमर्श चल रहा है. इस बीच, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने बुधवार को तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखते हुए कोरोना की चुनौतियों के बीच केन्द्र के जरिए ही वैक्सीन की खरीददारी पर उनकी सहमति मांगी है.

सीएम पटनायक ने कहा कि कुछ मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की और उनसे अपने विचार साझा किए. उन्होंने कहा कि कोई भी राज्य सुरक्षित नहीं है, जब तक कि टीकाकरण को प्राथमिकता से लेकर उस पर युद्धस्तर से काम नहीं किया जाता है. ओडिशा के मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा कि जो मौजूदा परिस्थिति बनी है उसमें सबसे बेहतर विकल्प ये है कि भारत सरकार वैक्सीन की खरीद करे और राज्यों में इसका वितरण करें ताकि हमारे नागरिकों को जल्द से जल्द टीका लग सके. उन्होंने आगे कहा कि टीकाकरण अभियान राज्यों को ऊपर छोड़ देना चाहिए ताकि वे अपने स्तर पर तंत्र का इस्तेमाल करते हुए लोगों को टीका लगाएं.

पटनायक ने कहा कि पिछले एक साल के दौरान कोरोना ने दुनियाभर को प्रभावित किया है. अधिकतर देशों में कई लहर देखी गई हैं. भारत भी उससे अछूता नहीं रह गया है और यहां पर भी संक्रमण की दूसरी लहर ने कहर बरपाया है.

WTC फाइनल मैच में दोहरा शतक ठोकेंगे रोहित शर्मा ! पूर्व पाक कप्तान ने की भविष्यवाणी

चीन की मदद से पाकिस्तान ने बनाई स्वदेशी कोरोना वैक्सीन PakVac

चीन में आया तूफ़ान, 1 की मौत 16 हुए घायल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -