सरदार वल्लभ भाई पटेल की 146वीं जयंती पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने अर्पित की श्रद्धांजलि
सरदार वल्लभ भाई पटेल की 146वीं जयंती पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने अर्पित की श्रद्धांजलि
Share:

आज देशभर में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 146वीं जयंती के अवसर पर रविवार को ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ मनाया जा रहा है। वर्ष 2014 से, 31 अक्टूबर को भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाया जाता है। रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात के केवड़िया में सरदार वल्लभभाई पटेल को समर्पित 182 मीटर ऊंची मूर्ति के समीप राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। अमित शाह ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर केवडिया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्पांजलि अर्पित की। गृहमंत्री अमित शाह आज ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हैं।

वही पीएम नरेंद्र मोदी ने भी एक रिकॉर्डेड वीडियो संदेश के माध्यम से इस कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संदेश में कहा, “एक भारत, श्रेष्ठ भारत के लिए जिसने जिंदगी का प्रत्येक पल समर्पित किया, ऐसे राष्ट्र नायक सरदार वल्लभभाई पटेल को आज देश अपनी श्रद्धांजलि दे रहा है। सरदार पटेल जी केवल इतिहास में ही नहीं बल्कि हम देशवासियों के हृदय में भी हैं।” लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर पीएम, राष्ट्रपति सहित सभी दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने रविवार को सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि नैतिकता एवं राष्ट्र की सेवा पर आधारित कार्य संस्कृति की स्थापना के लिए देश के नागरिक हमेशा उनके ऋणी रहेंगे।

इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस अवसर पर ट्वीट किया, “दृढ़ संकल्प एवं मजबूत इच्छाशक्ति के प्रतीक तथा आधुनिक भारत के शिल्पकार भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के जयंती दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। सभी को राष्ट्रीय एकता दिवस की शुभकामनाएं।” 

अमित शाह पर भड़के हरीश रावत

त्रिपुरा में TMC के अभिषेक बनर्जी की सभा, पुलिस ने 15 शर्तों के साथ दी मंजूरी

बागान मंत्री रमेश ने कहा- "श्रीलंका सरकार विकास को बढ़ावा देने के लिए मुफ्त चाय..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -