बागान मंत्री रमेश ने कहा-
बागान मंत्री रमेश ने कहा- "श्रीलंका सरकार विकास को बढ़ावा देने के लिए मुफ्त चाय..."
Share:

कोलंबो: श्रीलंकाई सरकार ने घोषणा की है कि अगले साल से, वह इस क्षेत्र के विकास को बढ़ावा देने के प्रयास में, चाय बागान शुरू करने की इच्छा रखने वाले किसी भी उत्पादक को मुफ्त चाय के पौधे उपलब्ध कराएगी। बागान मंत्री रमेश पथिराना ने कथित तौर पर एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि चूंकि चाय की झाड़ियों को उपज पैदा करने में लगभग चार साल लगते हैं, इसलिए उत्पादकों को अक्सर चाय उद्योग में भाग लेने से हतोत्साहित किया जाता है।

"उत्पादकों ने नई प्रणाली का उपयोग करके चाय की खेती में रुचि व्यक्त की है। अगले तीन वर्षों के भीतर, इस वृक्षारोपण पद्धति का उपयोग करके, चाय उद्योग में क्रांतिकारी बदलाव करना संभव होगा" मंत्री के अनुसार। उन्होंने कहा कि चाय नई उपजाऊ भूमि पर उगाई जानी चाहिए, चाय के पौधे नि:शुल्क उपलब्ध कराए जाएंगे और चाय की बुआई को प्रोत्साहित करने के लिए अगले साल से जमीन तैयार करने के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

पथिराना ने कहा हमें अब नए तरीकों को अपनाना चाहिए। हमें हाथ से चाय तोड़ने की बजाय चाय तोड़ने वाली मशीनों पर ध्यान देना चाहिए।  "दुनिया भर के कई देशों में चाय बागान ऐसी नई तकनीकों को अपना रहे हैं।" "जब हम वृक्षारोपण के नए तरीकों की ओर बढ़ते हैं, तो हम बंजर भूमि का उपयोग करने की उम्मीद करते हैं जो वर्तमान में चाय के रोपण के लिए उपयोग नहीं की जाती हैं।" अगले साल की शुरुआत से इस परियोजना को लागू करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।"

अमित शाह के देहरादून आगमन पर कांग्रेस ने दिखाए काले झंडे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कर्नाटक सीएम ने अभिनेता पुनीत राजकुमार को दी अंतिम श्रद्धांजलि

हाईकोर्ट ने लिया त्रिपुरा हिंसा का स्वतः संज्ञान. राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -