निरंतर बारिश के चलते कर्नाटक सरकार ने फंड को लेकर दिया ऐसा संकेत

Aug 06 2020 03:54 PM
निरंतर बारिश के चलते कर्नाटक सरकार ने फंड को लेकर दिया ऐसा संकेत

बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार राज्य भर में निरंतर बारिश के बीच आवश्यक पड़ने पर और फंड जारी करने वाली है. सीएम बी एस येदियुरप्पा ने गुरुवार को डिस्ट्रिक्ट प्रभारी मंत्रियों को प्रदेश भर में बढ़ती वर्षा के सामने उचित सावधानी बरतने का निर्देश दे दिए है.

सीएम ने डिस्ट्रिक्ट प्रभारी मंत्रियों को निर्वाचन इलाके के विधायकों और अफसरों को निर्वाचन इलाके में ना छोड़ने के साथ-साथ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के भी निर्देश दे दिए हैं. उन्हें स्थान पर राहत वितरण समेत अन्य उपाय करने के निर्देश दे दिए गए हैं. उन्होंने बोला ,'प्रदेश सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए पचास करोड़ रुपये जारी कर दिए गए हैं और यदि जरुरत महसूस हुई तो ज्यादा धन जारी किया जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को येदियुरप्पा ने प्रदेश के मैन सचिव को प्रदेश में बढ़ती बारिश के मद्देनजर जरुरी कदम उठाने के लिए बोला और आपात स्थितियों के लिए पचास करोड़ रुपये जारी करने के निर्देश दे दिए थे.   कर्नाटक में भारी मॉनसून बारिश के वजह से चिकमगलूर जिले में मुडगेरे के पास भूस्खलन हुआ है, जबकि कोडागु जिले के अलग भागों में निरंतर भारी वर्षा के वजह से जलभराव और बाढ़ जैसी स्थिति का सामना करना पड़ा है. सेंट्रल जल आयोग ने गुरुवार को कर्नाटक के कोडागु डिस्ट्रिक्ट के कुडिगे में नदी कावेरी खतरे के लेवल को पार कर करने की सूचना दी है. भारत मौसम विज्ञान डिपार्टमेंट (IMD) ने बुधवार को बोला कि बीते 2-3 दिनों से प्रदेश में भारी बारिश के वजह से कर्नाटक के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है.  

2369 कोरोना संक्रमितों ने दी कोरोना को मात, अब हर रोगी को मिल सकता है प्लाज्मा

नंद्याल में एक बार फिर बड़ा हादसा, SPY रेड्डी एग्रो फैक्ट्री के बॉयलर में हुआ विस्फोट

यूपी में डबल मर्डर के बाद मिला एक और शव, ये है पूरा मामला