2369 कोरोना संक्रमितों ने दी कोरोना को मात, अब हर रोगी को मिल सकता है प्लाज्मा

Aug 06 2020 03:28 PM
2369 कोरोना संक्रमितों ने दी कोरोना को मात, अब हर रोगी को मिल सकता है प्लाज्मा

कानपुर: कोरोना ने देश के प्रत्येक राज्य को बेहद प्रभावित किया हुआ है. वही इस बीच यदि बात उत्तर प्रदेश की करे, तो उत्तर प्रदेश के कानपुर में इस समय COVID-19 के सक्रीय मामले 4251 हो चुके हैं, जिन्हें उपचार की आवश्यकता है. इसके साथ-साथ 2369 रोगी COVID-19 पर विजय पा चुके हैं. ये रोगी COVID-19 संक्रमण से मुक्त हो गए, तथा अपना प्लाज्मा डोनेट करके दूसरे मरीजों की जान बचा सकते हैं.

एक COVID-19 विजेता माह में दो यूनिट प्लाज्मा डोनेट करके, तो किसी मरीज के उपचार में कमी नहीं आ पाएगी. लेवल टू के मरीज सीरियस नहीं हो पाएंगे. जीएसवीएम मेडिकल कालेज COVID-19 से स्वस्थ होने वाले मरीजों की लिस्ट तैयार कर रहा है. इसके साथ-साथ अलग से एक डेस्क बनाई जाएगी. डेस्क COVID-19 से स्वस्थ होने वाले मरीजों को फ़ोन करके प्लाज्मा दान करने के प्रति जागरुक करेगी. कालेज के प्राचार्य डॉ. आरबी कमल ने बताया, COVID-19 विजेताओं के साथ एक समारोह का आयोजन किया जाएगा. उनके प्लाज्मा दान करने के सिलसिले में इंतजाम किये जाएंगे.

वही इस बीच यूपी के पडोसी राज्य उत्तराखंड के देहरादून में आने के लिए क्या कोई पास लेना होगा? कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट के बावजूद कहीं बॉर्डर पर रोक तो नहीं लिया जाएगा? ऐसे तमाम सवाल लोगों के मन में उठते हैं. इन्हीं सवालों के जवाब जानने के लिए मीडिया  संवाददाता सुनीत द्विवेदी ने जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव से बातचीत की. जिलाधिकारी ने हर सवाल का विस्तार से जवाब दिया. 

राजस्थान में कांग्रेस को मिल सकती है बड़ी जीत, कोर्ट के फैसले पर टिकी नजर

जन्माष्टमी : जन्माष्टमी व्रत एवं पूजा विधि

पालघर केस में 'लेटलतीफी' पर भड़की SC, सरकार से पुछा- अब तक क्या किया ?