5500 रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई, जानिए पूरी रिपोर्ट
5500 रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई, जानिए पूरी रिपोर्ट
Share:

भारतीय रेलवे ने देश भर के 5500 स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई की सुविधा दी है. रेलवे की डिजिटल शाखा रेलटेल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पूर्व मध्य रेलवे जोन में आने वाला झारखंड का महुआमिलन स्टेशन इस सुविधा से लैस होने वाला 5500वां स्टेशन बना. रेलवे लगातार ऐसी सुविधाएं शुरू कर रहा है, जिसका सीधा फायदा आम यात्रियों को मिल रहा है. इन्‍हीं में से एक मुफ्त वाईफाई की सुविधा है.

दक्षिण एशियाई खेल: तेजिंदर पाल सिंह ने तोड़ा 20 साल पुराना रिकॉर्ड, तलवारबाजों ने जीते तीन स्वर्ण

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रेलवे ने जनवरी 2016 से अपने स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई सुविधा की शुरुआत की थी. मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर सबसे पहले यह सुविधा दी गई थी. 46 महीनों में रेलटेल ने देश भर के 5500 स्टेशनों पर इस सेवा का विस्तार कर दिया है. रेलवे का कहना है कि इस सेवा को और भी आगे बढ़ाया जाएगा. दरअसल, डिजिटिलाइजेशन के इस दौर में इंटरनेट लोगों की जरूरत-सी बन गया है. कुछ लोगों को काम तो इसके बिना चल ही नहीं पाता है.

झारखण्ड असेंबली इलेक्शन 2019: धरती से लेकर आसमान तक निगरानी, हाइवे और बूथों पर जवानों ने संभाला मोर्चा

अपने बयान में रेलटेल के सीएमडी पुनीत चावला ने कहा, 'सभी रेलवे स्टेशनों (हाल्टों को छोड़कर) पर वाईफाई की सुविधा मुहैया कराने का लक्ष्य है. रेलटेल ने प्रोजेक्ट के कुछ हिस्सों के लिए गूगल, टाटा ट्रस्ट, पीजीसीआइएल को साझेदार बनाया है. 200 स्टेशनों के लिए टेलीकॉम यूएसओएफ के विभाग से कोष भी हासिल किया है.रेलवायर के नाम से वाईफाई सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है.' चावला ने कहा कि अक्टूबर 2019 में सभी स्टेशनों पर कुल 1.5 करोड़ यूजर रेलवायर वाईफाई सेवा में लॉगइन हुए. यूजर्स की संख्‍या लगातार बढ़ती ही जा रही है.

पकिस्तान की ना पाक हरकतों से परेशान लोग बोले- कब तक नरकीय जीवन जीते रहेंगे

उन्नाव केस: पीड़िता के भाई ने कहा- ' शव को न जलाएंगे, न बहाएंगे'...

पिता का इंतज़ार कर रही बच्ची का शिक्षक ने किया अपहरण, रात भर किया दुष्कर्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -