नासा ने जारी किया खतरनाक अलर्ट, पृथ्वी की ओर आगे बढ़ रहा तबाही का सामान
नासा ने जारी किया खतरनाक अलर्ट, पृथ्वी की ओर आगे बढ़ रहा तबाही का सामान
Share:

पृथ्वी की बाहर की दुनिया आज भी पहचान से परे है. वैसे तो आज के मानव ने बहुत तरक्की कर ली है. लेकिन ब्रम्हाण के बहुत से ऐसे पहलू है. जिसे समझना इंसान के लिए कठीन काम है. बता दे कि अंतरिक्ष में हजारो ऐसे एस्टेरॉयड मौजूद हैं, जो धरती से टकरा जाएं तो भारी तबाही ला सकते हैं.साल का पहला चंद्र ग्रहण पृथ्वी के लिए मुसीबत लेकर आया है। नासा ने पृथ्वी की तरफ तेजी से बढ़ रहे एक एस्टेरॉयड को लेकर चेतावनी जारी की है, जो धरती के लिए खतरा साबित हो सकता है.वैज्ञानिकों का मानना है कि अगर यह एस्टेरॉयड पृथ्वी से टकराया तो इससे भरी तबाही मचा सकता है.

National Youth Day 2020 : इंदौर को लगातार नंबर 1 बनाया इन लोगो ने....

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका की स्पेस एजेंसी नासा (NASA) ने एस्टेरॉयड ट्रैकिंग सिस्टम के जरिए इस विशालकाय धूमकेतु 2020 AB2 का पता लगाया है. यह यह धूमकेतु 12 जनवरी को पृथ्वी के करीब से गुजरेगा. धूमकेतु जिस रफ्तार से पृथ्वी की तरफ बढ़ रहा है, अगर यह पृथ्वी से टकरा तो भयंकर सुनामी ला सकता है. हालांकि नासा का कहना है कि धूमकेतू पृथ्वी के बेहद करीब से होकर गुजरेगा.

नीतीश कुमार की पार्टी के सुर बदले, इस नेता ने कांग्रेस की कर दी तारीफ

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नासा ने इस एस्टेरॉयड के आकार और इसकी रफ्तार के बारे में भी जानकारी दी है. 49 फीट (15 मीटर) चौड़ा यह एस्टेरॉयड लगभग एक डबल डेकर बस के के बराबर है, और इससे तीन गुना लंबा भी है.नासा की मानें तो यह धूमकेतु 28,440 प्रतिघंटे की रफ्तार से पृथ्वी की तरफ बढ़ रहा है.इसकी रफ्तार का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लंदन से न्यूयॉर्क की दूरी यह महज 6 मिनट में पूरी कर सकता है. इस रफ्तार से टकराने वाला धूमकेतु 185 फीट ऊंची सुनामी ला सकता है. यहां आपको जानकारी के लिए बता दें कि मानव निर्मित अब तक का सबसे तेज जेट लॉकहीड एसआर -71 ब्लैकबर्ड एक घंटे में भी लंदन से न्यूयॉर्क की दूरी तय नहीं कर सका.

पाकिस्तान सेना ने एक बार फिर दोहराई नापाक हरकत, पोर्टर का सिर काटकर शव किया क्षत-विक्षत

भाजपा महासचिव राम माधव का बड़ा बयान, जेएनयू हिंसा पर खोला गहरा राज

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास का नेम प्लेट उखाड़ा, सरकारी अमले की चापलूसी आई सामने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -