भारत की चारों दिशाओं में फैल रहा कोरोना वायरस, 5 नए मामले आए सामने
भारत की चारों दिशाओं में फैल रहा कोरोना वायरस, 5 नए मामले आए सामने
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस बहुत तेजी से दुनियाभर मे फैल रहा है. इस वायरस ने अब तक दुनिया में 80 से अधिक देशों को अपनी चपेट में ले लिया है. भारत भी इससे अछूता नहीं रह गया है. जम्मू कश्मीर से लेकर केरल तक कोरोना वायरस ने अपने पांव पसार लिए हैं. सोमवार को देशभर में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए. इनमें केरल की तीन साल की एक बच्ची भी शामिल है, जो अपने माता-पिता के साथ इटली से लौटी है. इसके अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश और जम्मू का एक-एक मामला शामिल है. इसके प्रसार को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर काम हो रहा है. स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा के साथ ही लोगों को जागरूक करने के अभियान चलाए जा रहे हैं.

पुणे में भी कोरोना वायरस ने दी दस्तक, संक्रमित पाए गए पति-पत्नी

देशभर में कोरोना से संक्रमित लोगों की आधिकारिक संख्या 44 हो गई है. केरल के कोच्चि में अधिकारियों ने बताया कि तीन साल की बच्ची अपने माता-पिता के साथ सात मार्च को इटली से लौटी थी. स्क्रीनिंग में उसमें कोरोना के लक्षण पाए गए तो उसके सैंपल को अल्पुझा स्थिति राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआइवी) भेजा गया था, जहां रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उसके माता-पिता की जांच रिपोर्ट अभी आनी बाकी है. तीनों को कलमसेरी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. रविवार को राज्य में पांच नए मामले सामने आए हैं.

मध्यप्रदेश के सियासी संकट पर बोले शिवराज, कहा- हमें सरकार गिराने में कोई रुचि नहीं

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नए मामलों में दिल्ली में इटली से लौटे एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है. जबकि, आगरा के पीडि़तों के संपर्क में आए मेरठ के एक व्यक्ति को भी संक्रमित पाया गया है. जम्मू में 63 साल की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.आधिकारिक आंकड़ों से अलग देश भर में चार नए मामलों के सामने आने की जानकारी मिली है। इनमें नोएडा का एक गाईड शामिल है, जो कोरोना से पीडि़त पाए गए इटली के सैलानियों के साथ था. जबकि, दिल्ली, पंजाब और कर्नाटक में भी एक-एक नया मामला सामने आने की बात कही जा रही है.

आंध्र प्रदेश से राज्यसभा जाएंगे रिलायंस ग्रुप प्रेसीडेंट परिमल नाथवानी

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थे IS आतंकी पति-पत्नी, करते थे शरिया का प्रचार

Yes Bank मामले में बुरी फंसी प्रियंका गाँधी, जब्त हो सकता है शिमला का कॉटेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -