Yes Bank मामले में बुरी फंसी प्रियंका गाँधी, जब्त हो सकता है शिमला का कॉटेज
Yes Bank मामले में बुरी फंसी प्रियंका गाँधी, जब्त हो सकता है शिमला का कॉटेज
Share:

नई दिल्ली: यस बैंक के पूर्व CEO राणा कपूर के बयानों के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जल्द ही कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को पूछताछ के लिए बुला सकती है। संभव है कि हिमाचल प्रदेश के शिमला के पास का प्रियंका का कॉटेज भी अटैच कर लिया जाए। दरअसल, राणा ने ईडी के जांच अधिकारियों को बताया है कि उन्हें प्रियंका गांधी से 2 करोड़ रुपये में एक पेंटिंग खरीदने के लिए विवश किया गया था।

कपूर ने मुंबई के ईडी कार्यालय में रविवार को दिए गए बयान में कहा कि दक्षिण मुंबई से कांग्रेस के पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा ने उन पर प्रियंका गांधी से पूर्व पीएम राजीव गांधी की पेंटिंग 2 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए दबाव डाला था। मनी-लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के तहत किसी आरोपी से प्राप्त धन या उस रकम से खरीदी गई संपत्ति को जब्त करने का प्रावधान है। ऐसे में राणा कपूर से प्राप्त हुए 2 करोड़ रुपये से प्रियंका ने शिमला में जो कॉटेज खरीदा था, उसे ED जब्त कर सकती है। सूत्रों का कहना है कि ईडी इस मामले में मिलिंद देवड़ा से भी सवाल-जवाब कर सकती है।

कांग्रेस पार्टी कह चुकी है कि प्रियंका ने विख्यात चित्रकार एमएफ हुसैन की बनाई राजीव गांधी की तस्वीर राणा कपूर को बेचा तो इसमें कोई बुराई नहीं है। कांग्रेस ने रविवार को कहा कि प्रियंका ने पेंटिंग से मिली रकम का अपने इनकम टैक्स रिटर्न्स में भी उल्लेख किया है। हालांकि, देवड़ा ने अपने ऊपर लगे इल्जाम पर कुछ भी नहीं कहा है।

भारतीय शेयर बाजार का सबसे काला दिन, 15 महीने के निचले स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स

2004 में डूब चुके इस बैंक को OBC में करना पड़ा था विलय

Global Share Market: कोरोना वायरस और क्रूड ऑयल वॉर के कारण बाजार में भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -