पुणे में भी कोरोना वायरस ने दी दस्तक, संक्रमित पाए गए पति-पत्नी
पुणे में भी कोरोना वायरस ने दी दस्तक, संक्रमित पाए गए पति-पत्नी
Share:

पुणे: महरारष्ट्र के पुणे में जानलेवा कोरोना वायरस से जुड़ा महाराष्ट्र का पहला मामला सामने आया है. इसमें पति-पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित बताए जा रहे हैं. ये दोनों रोगी एक जनवरी को दुबई से पुणे आए थे. दोनों पुणे की एक ट्रेवल एजेंसी की तरफ से आयोजित दुबई टूर के लिए खाड़ी देश गए थे. इन दोनों पति-पत्नी को एक जनवरी से अब तक कोई समस्या नहीं हुई थी, किन्तु सोमवार सुबह उन्हें दिक्कत महसूस होने लगी.

इसे देखते हुए दोनों पति-पत्नी पुणे के नायडू अस्पताल पहुंचे जहां उनकी जांच की गई. दोनों के सैंपल लेकर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में टेस्ट के लिए भेजा गया. इनके सैंपल पॉजिटिव आने के बाद नायडू अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब उन्हें अन्य 40 मुसाफिरों की तलाश है, जिसके बाद इन 40 लोगों पर नजर रखी जाएगी.

इसी के साथ आवश्यकता पड़ने पर इन 40 लोगों को भी टेस्टिंग के लिए नायडू अस्पताल में दाखिल किया जा सकता है. आपको बता दें कि, देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 47 हो गए हैं. पंजाब में COVID-19 का एक रोगी सामने आया है. पंजाब में जिस मरीज में यह संक्रमण पाया गया है, वह इटली का सफर कर चुका है. रविवार से अब तक कोरोना वायरस के 8 (पुणे का जोड़कर) कन्फर्म केस सामने आए हैं.

भारतीय शेयर बाजार का सबसे काला दिन, 15 महीने के निचले स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स

2004 में डूब चुके इस बैंक को OBC में करना पड़ा था विलय

Global Share Market: कोरोना वायरस और क्रूड ऑयल वॉर के कारण बाजार में भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -