सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थे IS आतंकी पति-पत्नी, करते थे शरिया का प्रचार
सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थे IS आतंकी पति-पत्नी, करते थे शरिया का प्रचार
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ लोगों को भड़काने के इल्जाम में गिरफ्तार दंपति से जारी पूछताछ के बीच जांच एजेंसियां संदिग्ध IS आतंकी पति-पत्नी का सोशल मीडिया अकाउंट की भी जांच कर रही हैं. एजेंसी को लगता है कि इससे भारत में IS के फैले नेटवर्क की जानकारी हाथ लगेगी, जिस पर अंकुश लगाया जा सकता है.

जांच एजेंसी इस्लामिक स्टेट (IS) खुरासान मॉड्यूल के अरेस्ट किए गए आतंकी पति जहानजैब सामी और पत्नी हिना बशीर बेग के सोशल मीडिया अकाउंट की जांच रही है. गिरफ्तार हिना 'Catizha al kashmiri' के नाम से फेसबुक पर वर्ष 2017 से लगातार सक्रिय थी. हिना अपने फेसबुक अकाउंट पर लगातार इस्लाम से सम्बंधित पोस्ट करती रही है. सोशल मीडिया में एक पोस्ट में हिना ने लिखा है. 'SHARIAH, The Solution For The East and West DEMOCACY GO TO HELL.

हिना के फेसबुक पेज पर IS से कई संदिग्ध जुड़े हुए हैं, जिनको जांच एजेंसी ने ट्रैक किया हुआ है. यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि फेसबुक में हिना ने अपनी कोई तस्वीर नहीं लगाई है, किन्तु प्रोफाइल फोटो में बुर्के में बैक साइड से तस्वीर लगी हुई है. कंधे पे तोता और तस्वीर पर लिखा है-HB. हिना का पूरा नाम है हिना बशीर जिसके अंग्रेजी के शुरुआती अक्षर HB हैं.

भारतीय शेयर बाजार का सबसे काला दिन, 15 महीने के निचले स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स

2004 में डूब चुके इस बैंक को OBC में करना पड़ा था विलय

Global Share Market: कोरोना वायरस और क्रूड ऑयल वॉर के कारण बाजार में भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -