अरुणाचल प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव टले
अरुणाचल प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव टले
Share:

अरुणाचल प्रदेश के चुनाव आयोग ने नगर निगम और पंचायत चुनावों को अस्‍थायी तौर पर रोकने का फैसला लिया है। वहीं कोरोना वायरस के मद्देनजर लिए गए इस फैसले पर अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।वहीं आयोग ने ऐलान किया कि इस साल अप्रैल-मई में चुनाव होंगे फिलहाल अभी इसके लिए तिथि निश्‍चित नहीं की गई है। इसके साथ ही राज्‍य में चुनाव कमिश्‍नर हेज कोजीन (Hage Kojeen) ने कहा, ‘यदि चुनाव कराए जाते हैं तो अधिक संख्‍या में लोग जमा होंगे, अभियान किए जाएंगे और राज्‍य भर में रैलियां शुरू हो जाएंगी।’

इसके साथ ही उन्‍होंने कहा, ‘कोरोना वायरस के कारण अभी चुनाव कराने का फैसला यह लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य के लिए नुकसानदायक होगा।’ राज्‍य सरकार ने 16 मार्च को नोटिफिकेशन जारी किया जिसमें 5 अप्रैल तक लोगों का समूह या भीड़ एकत्र करने पर रोक लगाई। वहीं राज्‍य सरकार की याचिका के जवाब में शुक्रवार को यह फैसला लिया गया था।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए विभिन्‍न राजनीतिक पार्टियों की ओर से भी आग्रह किया गया था कि मौजूदा हालात को देखते हुए ही चुनाव की तिथि निश्‍चित की जाए।

वहीं कोजीन ने कहा कि राज्‍य स्‍वास्‍थ्‍य विभाग व विभिन्‍न राजनीतिक पार्टियों ने पहले ही चुनावी पैनल से आग्रह किया था कि चुनाव की तिथि को आगे बढ़ाने पर विचार किया जाए। वहीं कोरोना वायरस को लेकर फैले खौफ के बीच राज्‍य में स्‍कूल और शिक्षण संस्‍थान, सिनेमा हॉल्‍स, नाइट क्‍लब्‍स और साप्‍ताहिक बाजारों को 5 अप्रैल तक बंद रह सकते है । इसके साथ लोगों से अपील किया है कि वे किसी तरह के समारोह या समूह में जाने से बचें।  

कोरोना पर केजरीवाल का बड़ा ऐलान, 70 लाख लोगों को मिलेगी राहत

कोरोना के बीच क्यों जारी रखी गई संसद की कार्यवाही? शिवसेना ने केंद्र पर बोला हमला

कोरोना से जंग, ब्रिटेन में कैफे, बार सब बंद, पीएम जॉनसन ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -