कोरोना पर केजरीवाल का बड़ा ऐलान, 70 लाख लोगों को मिलेगी राहत
कोरोना पर केजरीवाल का बड़ा ऐलान, 70 लाख लोगों को मिलेगी राहत
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर देश में खौफ के माहौल के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रहवासियों को राहत  दी है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के 18 लाख परिवारों, बुजुर्गों, विधवाओं और विकलांगों के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया है।  उन्होंने दिल्ली में मिलने वाले राशन के कोटे में भी इजाफा किया है और इसे कोरोना के असर को देखते हुए फ्री देने का फैसला किया है। 

शनिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लगभग 70 लाख लोगों के लिए राशन का कोटा बढ़ा दिया और घोषणा की है कि 7.5 किलो राशन फ्री मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली के बुजुर्ग, विधवा और विकलागों को मिलने वाली पेंशन की राशि को दोगुना करने की घोषणा की है। कोरोना वायरस ने अधिकार जिस तरह से बुजुर्गों को निशाना बनाया है, उसे ध्यान में रखते हुए भी अरविंद केजरीवाल ने उनसे कुछ दिनों के लिए पार्कों में नहीं निकलने का आग्रह किया है। 

सीएम केजरीवाल ने आज साफ़ कर दिया है कि दिल्ली में फिलहाल बंद जैसी स्थिति नहीं, किन्तु आवश्यकता पड़ने पर इसे करना होगा। साथ ही उन्होंने रविवार को जनता कर्फ्यू को लेकर लोगों से एक साथ पांच से ज्यादा इकट्ठा न होने की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि बहुत आवश्यक न हो तो घरों से बाहर न निकलेें। जनता कर्फ्यू  के दौरान दिल्ली की सड़कों पर 50 फीसद बसें नहीं चलेंगी। 

कोरोना संकट के कारण इटली में फंसे भारतीयों को लाने आज रवाना होगा Air India का विमान

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर बढ़ाया हौसला, जनता को साधने में इमरान हुए फेल

बाजार के इन हालातों में निवेश का ऐसे पाए फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -