खतरे के निशान से 1 मीटर ऊपर बह रही नर्मदा, कई गाँवों में बाढ़ का अलर्ट
खतरे के निशान से 1 मीटर ऊपर बह रही नर्मदा, कई गाँवों में बाढ़ का अलर्ट
Share:

खंडवा: मध्य प्रदेश में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. खंडवा जिले के अंतर्गत नर्मदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जिसकी वजह से खंडवा से इंदौर को जोड़ने वाला मोरटक्का पुल पानी में डूब गया है और आवागमन पूरी तरह बंद हो चुका है. खंडवा से इंदौर जाने वाले यात्रियों को अब खरगोन के रास्ते होकर जाना पड़ रहा है.

खंडवा कलेक्टर अनय दिवेदी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इंदिरा सागर और ओमकारेश्वर सागर बांध के गेट खोले जाने के कारण नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ा है. जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने निचले इलाकों में आने वाले गांव के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया है. इसके अलावा आस-पास के जिले खरगोन, बड़वानी और धार जिला प्रशासन को भी अलर्ट जारी किए गए हैं. नर्मदा के किनारे सभी घाट पानी में डूब चुके हैं. जिला प्रशासन ने आपदा प्रबंधन की टीम को तैनात कर दिया है. विभिन्न स्थानों पर राजस्व, पुलिस और गोताखोरों की टीम आपदा प्रबंधन के लिए अलर्ट मोड पर डटी हुई है.

दरअसल नर्मदा घाटी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली अन्य सहायक नदियों का पानी भी नर्मदा नदी में आ रहा है. यही वजह है कि राज्य के सभी बड़े बांधों के गेट खोल दिए गए हैं. इंदिरा सागर बांध और ओमकारेश्वर सागर बांध के सभी 23 गेट खोल कर पानी छोड़ा जा रहा है. बड़ी मात्रा में पानी छोड़ने के कारण नर्मदा नदी पर बना पुल पानी में डूब गया है. नर्मदा नदी यहां खतरे के निशान से तक़रीबन 1 मीटर ऊपर बह रही है.

अब गंगा को प्रदूषित करने वालों की नहीं रहेगी खैर, नए कानून की तैयारी में केंद्र सरकार

इस मशहूर कंपनी पर पड़ी कोरोना की मार, हजारों वर्कर्स की करेगी छंटनी

पाक द्वारा समर्थन करने पर भड़के फ़ारूक़ अब्दुल्ला, कहा- हम किसी के हाथ की कठपुतली नहीं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -