पाक द्वारा समर्थन करने पर भड़के फ़ारूक़ अब्दुल्ला, कहा- हम किसी के हाथ की कठपुतली नहीं...
पाक द्वारा समर्थन करने पर भड़के फ़ारूक़ अब्दुल्ला, कहा- हम किसी के हाथ की कठपुतली नहीं...
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान की धारा 370 के अधिकतर प्रावधानों को ख़त्म करने के केन्द्र के फैसले के खिलाफ एकजुट होने वाले छह राजनीतिक दलों के गुप्त घोषणापत्र को पाकिस्तान द्वारा सराहे जाने पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला के कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वे किसी के हाथों की कठपुतली नहीं हैं। 

अब्दुल्ला ने आगे कहा कि,‘‘ पाकिस्तान ने हमेशा जम्मू- कश्मीर की मुख्यधारा की सियासी पार्टियों का अपमान किया है, किन्तु अब अचानक वह हमें पंसद करने लगे हैं।’’ दरअसल पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने हाल ही में एक बयान में कहा था कि नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, कांग्रेस और तीन अन्य दलों ने जो घोषणापत्र जारी किया है वह, ‘‘कोई सामान्य घटना नहीं है, बल्कि बेहद महत्वपूर्ण घटनाक्रम है।’’ अब्दुल्ला ने इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बात कही है।  

एक मीडिया चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि,‘‘ मैं यह स्पष्ट कर दूं कि हम किसी के हाथों की कठपुतली नहीं हैं, न तो नयी दिल्ली के और न ही बॉर्डर पार किसी के। हम जम्मू- कश्मीर की आवाम के प्रति जवाबदेह हैं और उनके लिए काया करेंगे।’’ बॉर्डर पार आतंकवाद पर एक सवाल के जवाब में अब्दुल्ला ने कहा कि, ‘‘मैं पाकिस्तान से हथियारबंद लोगों को कश्मीर भेजने से रोकने का अनुरोध करूंगा। हम अपने प्रदेश में रक्तपात को ख़त्म करना चाहते हैं। 

लालू से मिलने के बाद एक्शन में तेजप्रताप, संडे को पहुंचे राजद कार्यालय, लगाया दरबार

बिना वैक्सीन के नियंत्रण में है इंसेफेलाइटिस, कोरोना से भी जीतेंगे जंग- सीएम योगी

नॉर्वे: इस्लाम विरोधी रैली के दौरान भिड़े दो पक्ष, पुलिस का बैरिकेड तोड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -