नारायण मूर्ति ने अपने 4 महीने के पोते के नाम किए 240 करोड़ के शेयर
नारायण मूर्ति ने अपने 4 महीने के पोते के नाम किए 240 करोड़ के शेयर
Share:

नई दिल्ली: इंफोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति ने अपने चार महीने के पोते एकाग्र रोहन मूर्ति को 240 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य के शेयर उपहार में दिए हैं। एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, इसके साथ एकाग्र रोहन मूर्ति के पास भारत की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी सेवा कंपनी में 15,00,000 शेयर या 0.04 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इसके बाद, इंफोसिस में नारायण मूर्ति की हिस्सेदारी 0.40 प्रतिशत से घटकर 0.36 प्रतिशत हो गई - जो 1.51 करोड़ से अधिक शेयर हैं। 

नवंबर में, नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति दादा-दादी बन गए थे, जब उनके बेटे रोहन मूर्ति और पत्नी अपर्णा कृष्णन ने एक बच्चे का स्वागत किया। नवजात मूर्ति दंपत्ति का तीसरा पोता है, जो यूके के पीएम ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति की दो बेटियों के दादा-दादी हैं। नारायण मूर्ति ने 1981 में इंफोसिस की स्थापना की थी। कंपनी को मार्च 1999 में नैस्डैक पर सूचीबद्ध किया गया था और उस समय जारी एक बयान में, नारायण मूर्ति ने कहा था कि नैस्डैक लिस्टिंग से कंपनी को सर्वोत्तम उपलब्ध प्रतिभा को आकर्षित करने में मदद मिलेगी।

हाल ही में, नारायण मूर्ति ने इसे अपने सबसे गौरवपूर्ण क्षण के रूप में साझा करते हुए कहा, “जब हम नैस्डैक में सूचीबद्ध होने वाली पहली भारतीय कंपनी बन गए थे, तब मैं नैस्डैक में एक ऊंचे स्टूल पर उन चिलचिलाती रोशनी के सामने बैठा था। मुझे लगता है कि, कुछ अर्थों में, हम कुछ ऐसा कर रहे थे जो किसी भारतीय कंपनी द्वारा बिल्कुल भी नहीं किया गया था।'' अपने सबसे बड़े अफसोस के बारे में बात करते हुए नारायण मूर्ति ने कहा कि कुछ साहसिक पहल थीं जो उन्होंने नहीं कीं।

उन्होंने कहा कि, 'मुझे नहीं पता कि मुझे कोई पछतावा है या नहीं, क्योंकि पहले दिन से ही हमने एक प्रबुद्ध लोकतंत्र के रूप में काम किया है। कुछ बेहद साहसी चीजें थीं जो हमने नहीं कीं। यदि हम सच्चे लोकतंत्र की तरह काम नहीं करते तो हम ऐसा कर सकते थे। तो कुछ हद तक, शायद हमारी वृद्धि जो हम हासिल कर सकते थे उससे कुछ कम थी। यह अफ़सोस की बात नहीं है, लेकिन यह एक बात है।'

सोमाली डाकुओं से 17 चालक दलों को सुरक्षित निकाल लाया INS कोलकाता, लगातार समुद्री सुरक्षा में जुटी भारतीय नौसेना

आम चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग का बड़ा एक्शन, बंगाल के DGP समेत 6 राज्यों के गृह सचिवों को हटाया

'उनके पास एजेंसियां हैं, चाहे जिसे समन भेज सकते हैं..', केजरीवाल को ED का नोटिस मिलने पर भड़के सौरभ भरद्वाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -