राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी ने जेल में की आत्महत्या की कोशिश, सामने आई ये वजह
राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी ने जेल में की आत्महत्या की कोशिश, सामने आई ये वजह
Share:

चेन्नई: पूर्व पीएम राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी ने जेल में आत्महत्या का प्रयास किया है. बीती रात उसका जेल में बंद दूसरी कैदी के साथ विवाद हुआ था. जिसके बाद नलिनी ने आत्महत्या जैसा कदम उठाने का प्रयास किया. फिलहाल उसका जेल के अस्पताल में उपचार चल रहा है.

उल्लेखनीय हैं कि राजीव गांधी को 21 मई, 1991 को तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान आत्मघाती धमाका करके मार डाला गया था. उसके बाद पुलिस की तफ्तीश में नलिनी की गिरफ़्तारी हुई. जिसे अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई. तब से नलिनी तमिलनाडु की वेल्लोर जेल में कैद है. जहां पर उसने बीती रात कथित तौर पर आत्महत्या करने की कोशिश की. नलिनी के वकील पुगलेंधी ने इस संबंध में जानकारी दी है. एक अंग्रेजी न्यूज़ चैनल के साथ फोन पर वार्ता में पुगलेंधी ने कहा कि नलिनी बीते 29 वर्षों से जेल में कैद है। किन्तु उसके साथ ऐसा पहली बार हुआ, जब उसने खुदकुशी करने का प्रयास किया. 

नलिनी के वकील ने जानकारी देते हुए बताया है कि जेल में नलिनी और एक कैदी के बीच कथित तौर पर किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. नलिनी का जिससे विवाद हुआ था. वह भी उम्र कैद की सजा में कैद है. उस कैदी ने इस बात की शिकायत जेलर से की. जिसके बाद नलिनी ने आत्महत्या करने का प्रयास किया. पुगलेंधी ने कहा कि नलिनी एक फाइटर है और वह इस तरह की हरकत नहीं कर सकती. इस बारे में सामने आई प्राथमिक जांच की रिपोर्ट अपर्याप्त है.  उन्होंने कहा कि उन्हें सुसाइड के प्रयास के बारे में जेल अफसरों की तरफ से बताए जा रहे कारणों पर संदेह है. वकील पुगलेंधी ने कहा कि मुरुगन की इस मांग को अदालत में उठाया जाएगा. 

बाढ़ग्रस्त असम में राहत कार्य करेगा संयुक्त राष्ट्र, किया भारत सरकार की मदद का वादा

वैक्सीन पर गुड न्यूज़ से शेयर बाजार गुलज़ार, सेंसेक्स में 500 अंकों की भारी बढ़त

कंगना रनोट के समर्थन में उतरे फैंस, एक्ट्रेस को लेकर कही ये बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -