वैक्सीन पर गुड न्यूज़ से शेयर बाजार गुलज़ार, सेंसेक्स में 500 अंकों की भारी बढ़त
वैक्सीन पर गुड न्यूज़ से शेयर बाजार गुलज़ार, सेंसेक्स में 500 अंकों की भारी बढ़त
Share:

नई दिल्ली: देश सहित दुनियाभर में कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए प्रयास जारी हैं. कुछ देशों को तो ट्रायल में सफलता भी मिल चुकी है. इस सकारात्मक माहौल से निवेशक भी गदगद नज़र आ रहे हैं. यही कारण है कि भारतीय शेयर बाजार फिर गुलज़ार हो गया है. हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को सेंसेक्स लगभग 500 अंक की बढ़त के साथ 38 हजार अंक के नजदीक पहुंच गया है.

वहीं, निफ्टी की बात करें तो ये 130 अंक की बढ़त के साथ 11,150 अंक के स्तर पर आ गया है. BSE इंडेक्स पर बढ़ने वाले शीर्ष शेयरों में मारुति, ICICI और एक्सिस बैंक के अलावा रिलायंस का नाम हैं। तो वहीं टूटने वाले शेयरों में टेक महिंद्रा, बजाज फाइनेंस के अलावा ITC का नाम शामिल हैं. पिछले दो दिन में कोरोना वायरस के वैक्सीन पर कई अच्छी खबरें सामने आईं हैं. खबर है कि चीन की वैक्सीन ने भी ह्यूमन ट्रायल के दूसरे चरण में सफलता हासिल कर ली है. वैज्ञानिकों और डॉक्टरों ने दावा किया है कि ये वैक्सीन मनुष्यों के लिए सुरक्षित है. इससे पहले, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने 1000 स्वस्थ्य लोगों पर परिक्षण किया गया. यह ट्रायल सफल रहा. वहीं, भारत ने भी ट्रायल की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है.

इससे पहले भारतीय शेयर बाजार में सोमवार को निरंतर चौथे सत्र में मजबूती का रुझान बना रहा. सेंसेक्स 399 अंकों की मजबूती के साथ 37419 पर बंद हुआ जबकि निफ्टी एक फीसदी से अधिक की बढ़त के साथ 11,000 अंक के ऊपर रहा. सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 21 शेयरों में बढ़त रही जबकि नौ शेयर गिरावट के साथ बंद हुए.

अब लूटने वाले दुकानदारों की खैर नहीं, मोदी सरकार ने लागू किया 'उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम'

इंफोसिस के हाथ लगी अब तक की सबसे बड़ी डील ! वैंगार्ड के साथ 1.5 अरब डॉलर में हुआ सौदा

शेयर बजार की तेजी से हुई शुरुआत, सेंसेक्स में 238 अंकों का आया उछाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -