इस प्रकार किजिए गूगल मैप्स पर जल जमाव और बाढ़ की रिपोर्ट
इस प्रकार किजिए गूगल मैप्स पर जल जमाव और बाढ़ की रिपोर्ट
Share:

पिछले कुछ वर्षों में Google Maps में कई बदलाव किए गए हैं. यह पहले से काफी बेहतर हो गया है. अगर आपको कहीं जाना है और आपको वहां का रास्ता नहीं पता है तो Google Maps से बेहतर तरीका और कोई नहीं है. खाने-पीने की जगह ढूंढने से लेकर ट्रैफिक जाम तक हर जगह की जानकारी यहां से ली जा सकती है. इसमें एक निफ्टी टूल दिया गया है जो भारी बारीश जैसे स्थितियों में कारगर साबित हो सकता है. जैसा की हम सभी जानते हैं मुंबई में पिछले 4 दिनों से भारी बारीश हो रही है जिसके चलते सड़कों पर जल जमाव और बाढ़ आई है. अगर आप किसी ऐसी जगह फंसे हैं तो आप इसे Google Maps पर रिपोर्ट कर सकते हैं. इस तरह से लोगों को इसकी जानकारी मिलेगी कि कहां पर ऐसी समस्या है और वो अपना रूट बदल पाएंगे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Motorola P50 का प्रोमो वीडियो हुआ लांच, जाने अन्य खूबियाँ

Google Maps पर इस तरह करें रिपोर्ट:

सबसे पहले अपने एंड्रॉइड या iPhone के Google Maps पर जाएं. इसके बाद Mumbai Floods बटन पर टैप करें. यह विकल्प ऐप के सबसे ऊपर दिखाई देगा.यहां आपको Share location और Navigation impact के नाम से दो विकल्प मिलेंगे. इसमें Navigation impact के अंतर्गत आपको Report Road Closure का विकल्प मिलेगा. Google Maps से संबंधित कुछ बुक्स भी उपलब्ध कराई गई है. इनमें से एक का नाम Things You Didn’t Know You Could Do With Google Maps है. 

आज LG W Series स्मार्टफोन सेल में होगा उपलब्ध, ये है कैशबैक ऑफर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अब अगर आपको तारीख और समय पता है तो उसे एड कर दें. यहां आपको कुछ रीजन भी देना होगा. इसके बाद डायरेक्शन भी एड करनी होगी. सबसे आखिरी में बाढ़, जल जमाव, एक्सीडेंट आदि जैसी डिटेल्स भी एड करनी होगीं. इसके बाद टॉप राइट कॉर्नर में दिए गए Send बटन पर क्लिक कर दें.

Airtel और Jio को टक्कर देने के लिए Vodafone ने अपने इस प्लान में किया बदलाव

BSNL ने अपने Bharat Fiber ब्रॉडबैंड प्लान में किए ये खास बदलाव

आज भारत में Vivo Z1 Pro होगा लॉन्च, बैटरी होगी दमदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -