शूटर संजीव जीवा की हत्या के बाद दहशत में मुख़्तार अंसारी! बढ़ाई गई माफिया की सुरक्षा, 20 कैमरों से निगरानी
शूटर संजीव जीवा की हत्या के बाद दहशत में मुख़्तार अंसारी! बढ़ाई गई माफिया की सुरक्षा, 20 कैमरों से निगरानी
Share:

लखनऊ:त्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुए शूटआउट के बाद मुख्तार अंसारी के बैरक की सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है। करीबी शूटर संजीव जीवा की हत्या की सूचना के बाद मुख्तार अंसारी परेशान दहशत में दिखाई दिया। वहीं, सूत्रों का कहना है कि, आगे मुख्तार की पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही होगी। हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक सूचना सामने नहीं आई है। दरअसल, अवधेश राय हत्याकांड में जिस दिन मुख़्तार को उम्र कैद की सजा सुनाई गई, उस दिन भी बांदा जेल से माफिया को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया था।

बता दें कि, 5 जून को ही कांग्रेस नेता अवधेश राय हत्याकांड में मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। बांदा जेल बंद मुख्तार से बुधवार शाम वकील अनिमेष मित्र शुक्ला निवासी लखनऊ और वकील नसीम हैदर निवासी बांदा मुख्तार अंसारी से मिलने पहुंचे थे। जेल सूत्रों के अनुसार, वे वकालतनामा पर मुख्तार के दस्तखत कराने गए थ। सूत्रों के अनुसार, शूटर संजीव जीवा के क़त्ल की सूचना की वकीलों ने ही मुख़्तार को दी होगी। वकीलों के कारागार से बाहर जाते ही मुख्तार अंसारी का चेहरा उतरा हुआ दिखा, वह गुमसुम था। माफिया काफी देर तक माथे पर हाथ रखकर अपने बैरक में बैठा रहा।

उधर, बांदा मंडल कारागार में कैद पूर्व बसपा विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी की सुरक्षा-व्यवस्था काफी टाइट है। जीवा हत्याकांड के बाद सुरक्षा और बढ़ा दी गई। सूत्रों के अनुसार, हर मुलाकाती पर पैनी नजर रखी जा रही है। पूरे जेल परिसर में कुल 48 CCTV कैमरे लगे हैं। इनमें 20 CCTV मुख्तार की बैरक पर नज़र रखने के लिए लगे हैं, जोकि सीधे लखनऊ स्थित कमांड ऑफिस से जुड़े हैं। वहां से भी सीसीटीवी के जरिए बैरक और मुख्तार पर नज़र रखी जाती है।  

इंदिरा गांधी के 'अपमान' पर भड़के विदेश मंत्री जयशंकर, तीखे शब्दों में लगा दी कनाडा की क्लास

DRDO ने किया अग्नि प्राइम मिसाइल का सफल परिक्षण, इसकी ताकत देख थर-थर कांपेंगे चीन-पाकिस्तान

किसानों को भारत सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, इन फसलों पर 800 रुपए तक बढ़ा दी MSP, देखें पूरी लिस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -