समान नागिरक संहिता के समर्थन में उतरे नकवी, विपक्षी दलों से बोले- अभी नहीं तो कभी नहीं
समान नागिरक संहिता के समर्थन में उतरे नकवी, विपक्षी दलों से बोले- अभी नहीं तो कभी नहीं
Share:

नई दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने समान नागरिक संहिता (UCC) का पुरजोर समर्थन किया है. काफी वक्त तक मोदी सरकार में अल्पसंख्यक मंत्रालय संभालने वाले मुख़्तार अब्बास नकवी ने UCC के फायदे भी गिनाए  हैं. उन्होंने स्पष्ट कहा है कि इस समावेशी सुधार का यही सही वक़्त है. अभी नहीं तो कभी नहीं. उन्होंने विपक्षी पर तंज भी कसा और सलाह भी  दी कि विपक्ष “कांग्रेस के अंतर्विरोध” पर अपनी “अंतरात्मा की आवाज से अंकुश” लगाए.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यहां तक कह दिया कि समान नागरिक संहिता पर कांग्रेस की “भ्रामक और भूलभुलैया नीति” से ज्यादातर कांग्रेसी कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि और विपक्ष असहमत और आक्रोशित हैं. नकवी के मुताबिक, समावेशी सुधार पर सांप्रदायिक राजनीति का मुंहतोड़ जवाब “अंतरात्मा की आवाज” है. एक देश एक कानून की वकालत करते हुए उन्होंने कहा कि आज देश का मूड-माहौल “कम्युनल कारीगरों की क्रिमिनल करतूत से कारागार में कैद” से समान नागरिक कानून की रिहाई का है.

कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए पूर्व मंत्री नकवी ने कहा की 1985 में देश ने कांग्रेस के “लम्हों की खता के चलते दशकों सजा भुगती” थी, जब कांग्रेस ने शाहबानो केस में संसद में अपनी संख्या बल को समावेशी सुधार पर “सांप्रदायिक वार” के माध्यम से उपयोग किया था. कांग्रेस पर  निशाना साधते हुए नकवी ने कहा कि यह अफसोस की बात है कि कांग्रेस गलती सुधारने की जगह दोहराने में लगी है.

2025 तक आसमान में गरजने लगेगा 'भारत का तेजस MK-2', राफेल से भी खतरनाक होग ये फाइटर जेट

बालाजी महाराज को अर्पित किया गया 2700 Kg का रोट, 25 हजार श्रद्धालुओं को बांटा जाएगा इसका प्रसाद

भारत आएंगी 12 देशों की वायुसेना, इंडियन एयरफोर्स के साथ होगी जॉइंट एक्सरसाइज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -