इन दिन कट जाएगा MP-UP का कनेक्शन! जारी हुए आदेश
इन दिन कट जाएगा MP-UP का कनेक्शन! जारी हुए आदेश
Share:

भिंड: मध्य प्रदेश के चंबल के क्षेत्र में बसे लोगों और कारोबारियों के लिए 8 जून से समस्या बढ़ने वाली है. हालांकि, ये समस्या किसी बड़ी प्रॉब्लम के निदान के लिए हैं. भिंड एवं इटावा के बीच बने मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले चंबल पुल पर 8 जून की रात्रि 12 बजे से बंद किया जा रहा है. ये प्रतिबंधित मात्र भारी गाड़ियों के लिए होगा. हालांकि, ये हल्के बाहनों के लिए यथावत खुली रहेगी.

इटावा जिला मजिस्ट्रेट अवनीश राय ने बताया कि राष्ट्रीय मार्ग सं-92 के इटावा- भिंड - ग्वालियर मार्ग  में स्थित चंबल नदी पर निर्मित पुल तकरीबन 50 सालों पुराना है. जो कि पूर्व में क्षतिग्रस्त हो गया था. तत्पश्चात, इसकी मरम्मत कराई गई एवं यातायात की सुरक्षा के सिलसिले में एक टीम गठित की गई थी. जिसमें इसे भारी वाहनों के लिए सुरक्षित नहीं पाया गया. इस वजह से नए पुल के निर्माण तक इसे भारी वाहनों के लिए बंद किया जा रहा है. मजिस्ट्रेट अवनीश राय ने बताया कि भारी वाहनों के आवागमन को समानान्तर नए पुल के निर्माण पूर्ण होने तक की अवधि में पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा. हालांकि, हल्के वाहनों का आवागमन यथावत रहेगा. इस सिलसिले में आदेश एवं सूचना जारी कर दी गई है. 

जारी नए रूट मौप के मुताबिक, पुल बंद रहने के चलते इटावा से जनपद भिंड की तरफ जाने वाले भारी वाहन जालौन अथवा शिकोहाबाद होते हुए भिंड जाएंगे. इसके अतिरिक्त उनके पास उदी चौराहे से चकरनगर सहसों-फूफ होते हुए भिंड जाने का विकल्प है. ठीक इसी प्रकार भिंड से इटावा की तरफ आने वाले वाहनों को भी करना होगा. बता दें शनिवार को चंबल पुल के पिलर नंबर 6 की बैरिंग क्षतिग्रस्त हो गई थी. तत्पश्चात, मरम्मत कर ही कंपनी को मौके पर बुला लिया गया था. किन्तु यातायात चलते रहने की वजह से मरम्मत का नहीं हो पा रही थी. इस वजह से वाहनों पर रोक लगाई गई है.

शौक और अय्याशी के लिए कॉलेज छात्रों ने पार की हदें, पर्दाफाश होते ही जाँच में जुटी पुलिस

'किसी भी माफिया या आपराधिक छवि वाले व्यक्ति को न मिले ठेका..', अफसरों को सीएम योगी के सख्त निर्देश

दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया को जेल या बेल ? 5 जून को कोर्ट में होगा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -