MP में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, जानिए अपने शहर का हाल
MP में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, जानिए अपने शहर का हाल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है. राज्य के कई क्षेत्रों में तापमान गिरने के कारण आम लोगों को गर्मी से राहत प्राप्त हुई है, मौसम विभाग ने बैतूल, छिंदवाड़ा समेत 4 जिलों में हल्की वर्षा का आसार जताया है. वही बात यदि बीते 24 घंटे की करें तो राज्य का अधिकतम तापमान 35 डिग्री था. इसके अतिरिक्त छत्तीसगढ़ (CG Weather Update)की बात करें तो यहां का भी मौसम शुष्क बना रहेगा. 

मध्य प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है. बीते 24 घंटे में दिन और रात के तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. बीते 24 घंटे में राज्य का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रतलाम में था तथा सबसे कम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस उमरिया और दतिया में दर्ज किया गया. इसके अतिरिक्त यदि हम राजधानी भोपाल के तापमान की बात करें तो यहां पर बीते 24 घंटे का तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस रहा. 

मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के 4 जिलों में वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है. विभाग के अनुसार, बैतूल, छिंदवाड़ा ,सिवनी, बालाघाट जिलों में हल्की वर्षा होगी. जिसके कारण मौसम में गिरावट दर्ज की जाएगी. बारिश होने के कारण इन जिलों के अलावा आस- पास के जिलों में भी सुबह- शाम हल्की ठंड भी बढ़ेगी. छत्तीसगढ़ में भी मौसम ने करवट ले ली है. ग्रामीण इलाकों में प्रातः शाम ठंड पड़ने लगी है. राज्य के अंबिकापुर का न्यूनतम तापमान 18.3 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जो सामान्य से भी कम है. मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले 2 दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी. जिसके कारण ठंड में भी वृद्धि होगी. इस बार अनुमान लगाया जा रहा है कि अच्छी खासी ठंड पड़ेगी. 

क्या यही 'सेकुलरिज्म' है ? RSS को रुट मार्च की अनुमति नहीं दे रही थी तमिलनाडु सरकार, मद्रास हाई कोर्ट ने सिखाया सबक

सरकार का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, वेतन में की 30 फीसदी की बढ़ोतरी

ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने लगाए 'गणपति बप्पा मोरिया' और 'भारत माता की जय' के नारे, कंगारुओं ने मैच के साथ दिल भी जीता, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -