ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने लगाए 'गणपति बप्पा मोरिया' और 'भारत माता की जय' के नारे, कंगारुओं ने मैच के साथ दिल भी जीता, Video
ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने लगाए 'गणपति बप्पा मोरिया' और 'भारत माता की जय' के नारे, कंगारुओं ने मैच के साथ दिल भी जीता, Video
Share:

नई दिल्ली: 20 अक्टूबर को, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान भारतीय शहर बेंगलुरु में विश्व कप के एक महत्वपूर्ण मुकाबले में आमने-सामने थे। डेविड वार्नर और मिशेल मार्श के बीच बड़ी ओपनिंग साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया अंततः 62 रनों से विजयी हुआ। सिर्फ मैदान पर ही नहीं, ऑस्ट्रेलिया ने मैदान के बाहर भी जीत हासिल की और स्टैंड्स में अपने प्रशंसकों का दिल भी जीता।

 

मैच के दौरान, एक ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक को स्टैंड में जोर-जोर से 'भारत माता की जय' का नारा लगाते हुए सुना जा सकता था, जिससे उसके आस-पास मौजूद भारतीय प्रशंसकों का दिल खुश हो गया। ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक के इस कदम की मैदान पर और साथ ही भारतीय प्रशंसकों द्वारा सोशल मीडिया पर व्यापक सराहना की गई। यह पहली बार नहीं है कि मौजूदा विश्व कप के दौरान किसी ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक ने दर्शक दीर्घा में लोगों का दिल जीता हो। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान भी ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक 'गणपति बप्पा मोरया' और 'भारत माता की जय' के नारे लगाते दिखे थे। 

 

इस मैच में, ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर और मिशेल मार्श के शतकों की बदौलत 50 ओवरों में 367/9 का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में पाकिस्तान 45.3 ओवर में आउट होने से पहले 305 रन ही बना सका। लेग स्पिनर एडम ज़म्पा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंद से 4 विकेट लिए, जिसमें कप्तान बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान के बेशकीमती विकेट भी शामिल थे।

IPL 2024 के लिए मुंबई इंडियंस ने लसिथ मलिंगा को बनाया अपना गेंदबाजी कोच

धोखाधड़ी के मामले में मोहम्मद अज़हरुद्दीन के खिलाफ FIR दर्ज, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के फंड में गबन करने का आरोप !

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या ? भारत के 'वर्ल्ड कप' अभियान को लगा बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स