MP: आज इन जिलों में हो सकती है मूसलाधार बारिश
MP: आज इन जिलों में हो सकती है मूसलाधार बारिश
Share:

भोपाल: बारिश ने इन दिनों कई राज्यों में तबाही मचा दी है। बारिश के चलते कई राज्य बाढ़ का सामना भी कर रहे हैं और ना जाने कितने ही लोगों की मौतें भी हो चुकी है। अब इसी बीच भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने मध्य प्रदेश के 8 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी है।

इसी के साथ 8 जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी भी जारी की जा चुकी है। इसके अलावा शेष पूरे मध्यप्रदेश में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश अथवा बूंदाबांदी होने के बारे में कहा गया है। आप सभी को बता दें कि मौसम केंद्र भोपाल द्वारा दिनांक 29 जुलाई 2021 के लिए जारी पूर्वानुमान के अनुसार छिंदवाड़ा, बालाघाट, सिंगरौली, छतरपुर, सागर, टीकमगढ़, पन्ना और दमोह जिलों में भारी से भी अति भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

इस दौरान लोगों से यह अपील भी की गई है कि वह सावधान रहें। वहीँ दूसरी तरफ भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान को माने तो शिवपुरी, दतिया, श्योपुर, उमरिया, सिवनी, मंडला, रीवा और सीधी जिलों में भारी वर्षा की संभावना जताई गई है। ऐसा भी कहा गया है कि ऐसी स्थिति में बरसाती नदी नालों के आसपास ना जाएं और किसी क्षेत्र विशेष में बारिश ना होने की स्थिति में भी नदियों में बाढ़ आ सकती है। इसके चलते सभी लोग अपना ध्यान रखे। आप जानते ही होंगे बारिश के दौरान हादसे अधिक होते हैं और इसी के चलते पहले ही चेतावनी जारी कर दी जाती है।

'नई शिक्षा नीति' को पूरे हुए एक साल, आज देश को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी

VIDEO: आखिर क्यों सिन्दूर नहीं लगाती दिशा परमार, अदाकारा ने किया खुलासा

अप्रैल 2020 के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में आया 32 रुपये का उछाल, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -