अप्रैल 2020 के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में आया 32 रुपये का उछाल, जानिए आज का भाव

तेल कंपनियों ने निरंतर 12वें दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में फेरबदल पर लगाम लगाया हुआ है। बृहस्पतिवार यानी आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं होने से राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है, जबकि डीजल भी 89.87 रुपये प्रति लीटर के अपरिवर्तित मूल्य पर बिक रहा है। 

वहीं मुंबई में पेट्रोल के दाम 107.83 रुपये प्रति लीटर है। शहर में डीजल के दाम भी 97.45 रुपये है, जो महानगरों में सबसे अधिक है। सभी महानगरों में पेट्रोल के दाम अब 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं. वही ईंधन के दामों में 41 दिनों में इजाफा हुआ तथा 4 मई से 47 दिनों तक बढ़ते रहने के पश्चात् 12 दिनों से दामों में वृद्धि पर रोक है। दिल्ली में 4 मई से अब तक पेट्रोल के दामों में 11.44 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. वहीं, डीजल में 9.14 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का दाम:-
मध्यप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का दाम 100 रुपये पार हो चुका है। इसके अतिरिक्त महानगरों में मुंबई, हैदराबाद तथा बंगलूरू में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है।    
 
जानिए आपके शहर में कितनी है कीमत:-
पेट्रोल-डीजल के दाम आप एसएमएस के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के पोर्टल के मुताबिक, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। प्रत्येक शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल के पोर्टल से प्राप्त हो जाएगा।

यहां चेक करें- https://iocl.com/Products/PetrolDieselPrices.aspx

आखिर क्यों लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के भाव ? सरकार ने संसद में दिया जवाब

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने भारत की वृद्धि दर का अनुमान घटाकर किया इतने प्रतिशत

इस राज्य के कर्मचारियों को मिला 'राखी' का तोहफा, 11% बढ़ा महंगाई भत्ता

 
- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -