क्या शिवराज मंत्रिमंडल के नाम हो चुके है तय? कब मिलेगी हरी झंडी
क्या शिवराज मंत्रिमंडल के नाम हो चुके है तय? कब मिलेगी हरी झंडी
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश में पिछले महीने सियासी उथल-पुथल के बाद चौथी बार मुख्यमंत्री बने शिवराज सिंह चौहान ने अभी तक अपनी कैबिनेट का गठन नहीं किया है. राज्य में कोरोना संकट की विकट स्थितियों से निपटने के लिए कैबिनेट गठन का दबाव बढ़ रहा है. सूची बन चुकी है, बाकी की तैयारियां भी पूरी हैं. इंतजार पार्टी हाईकमान की हरी झंडी का किया जा रहा है.

बता दें की ये माना जा रहा है कि अगले दो-तीन दिन में मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है. कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली में सक्रियता और भाजपा नेताओं से मुलाकात को भी इससे जोड़कर देखा जा रहा है. पहली खेप में मंत्रियों की संख्या को लेकर सियासी और प्रशासनिक हलकों में अटकलों का दौर चलता रहा.

वहीं, मंत्रिमंडल गठन के सवाल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहले ही कह चुके हैं कि उनकी प्राथमिकता अभी मंत्रिमंडल के बजाए कोरोना संकट से निपटने की है. सिंधिया समर्थकों में से कितने लोग मंत्रिमंडल में आएंगे और कैबिनेट का स्वरूप कैसा होगा, यह सब कुछ पहले ही तय हो चुका है. मंत्रिमंडल कब शपथ लेगा, तारीख का फैसला दिल्ली में होना है. इसलिए सबकी नजरें दिल्ली की ओर ही लगी हुई हैं. सूत्र बताते हैं कि फिलहाल जो मंत्रिमंडल होगा उसका आकार छोटा होगा. इसमें सिंधिया समर्थकों की संख्या को लेकर मामला अटका हुआ है. भाजपा की ओर से मामला साफ है कि कौन-कौन से वरिष्ठ नेताओं को शपथ दिलाई जानी है.

अमेरिका के इस शहर में अब तक नहीं पहुँच सका कोरोना, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

ब्रिटेन के COVID-19 एक्सपर्ट ग्रुप के अध्यक्ष बने भारतीय मूल के नोबेल विजेता रामकृष्णन

क्या वूहान की लैब से निकला था कोरोना ? ट्रम्प ने दिया हैरान करने वाला जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -