क्या वूहान की लैब से निकला था कोरोना ? ट्रम्प ने दिया हैरान करने वाला जवाब
क्या वूहान की लैब से निकला था कोरोना ? ट्रम्प ने दिया हैरान करने वाला जवाब
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह रिपोर्ट्स के माध्यम से इस सवाल का जवाब तलाश रहे हैं कि क्या चीन की वुहान लैब से कोरोना वायरस पैदा हुआ था। व्हाइट हाउस में प्रेस वालों ने जब ट्रंप से पूछा कि क्या इस बात की जांच की जाएगी कि कोरोना वायरस वुहान की लैब से निकला है तो उन्होंने कहा, 'हम इसे देख रहे हैं। काफी सारे लोग इसे देख रहे हैं। इस बात में कुछ हकीकत तो नजर आती है।' 

ट्रंप इस बात की जांच करेंगे कि जिस वायरस के कारण पूरी दुनिया में डेढ़ लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है उसे चीन की वुहान लैब में तो नहीं बनाया गया था। ट्रंप ने दावा करते हुए कहा कि, 'वे एक खास किस्म के चमगादड़ की बात करते हैं, किन्तु वो चमगादड़ उस क्षेत्र में नहीं है क्या आप इस बात पर यकीन कर सकते हैं। उसे उस मीट क्षेत्र में भी नहीं बेचा गया था। वो 40 मील दूर था।' इससे एक दिन पहले एक मीडिया रिपोर्ट में बताया था कि अमेरिका बड़े स्तर पर इस मामले की पड़ताल करने जा रहा है कि क्या कोरोना वायरस चीन के वुहान लैब से बाहर तो नहीं निकला। 

रिपोर्ट में बताया गया है कि खुफिया जांच अधिकारी कथित तौर पर उस लैब और वायरस के प्रारंभिक प्रकोप के बारे में जानकारी जमा कर रहे हैं। चैनल का कहना है कि खुफिया विश्लेषक सरकार के सम्बन्ध में और क्या हुआ था इसकी एक स्पष्ट तस्वीर बनाने का प्रयास  कर रहे हैं।

जर्मनी में गिरा संक्रमितों का आंकड़ा तो ब्रिटेन में छाया मौत का साया

बांग्लादेश में कोरोना बना तूफ़ान, पूरा देश हुआ इस वायरस का शिकार

कोरोना महामारी को लेकर इस ​देश के निशाने पर आया चीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -