MP के मंत्री ने लिखा PM मोदी को पत्र, प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर कही ये बात
MP के मंत्री ने लिखा PM मोदी को पत्र, प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर कही ये बात
Share:

देवास: मध्य प्रदेश के देवास जिले की बागली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली नगर पंचायतों सतवास, कांटाफोड़ एवं लोहरदा में पीएम आवास योजना में भ्रष्टाचार को लेकर पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने पीएम नरेंद्र मोदी के नाम चिट्ठी लिखी है। विशेष बात यह भी है कि पीएम मोदी को लिखे गए पत्र वायरल होने के पश्चात् आनन-फानन में लोकायुक्त पुलिस उज्जैन ने 46 लोगों पर नामजद FIR दर्ज की। इसमें 3 पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष, 13 पूर्व CMO, 2 नायब तहसीलदार एवं पूर्व प्रशासक, 3 पूर्व लेखपाल समेत अन्य कर्मचारी के नाम सम्मिलित हैं। इसके अतिरिक्त इंदौर एवं देवास की फर्मों के संचालकों के नाम भी सम्मिलित हैं। 

बागली क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना में लगभग 17.50 करोड़ रुपये के घोटाले की बात कही गई है। अपनी ही पार्टी की सरकार एवं प्रशासन को कटघरे में खड़े करने वाले शिवराज सरकार के पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी में लिखा है कि मेरी और पिताजी स्व। कैलाश जोशी जी (पूर्व मुख्यमंत्री, मप्र) की दशकों तक कर्म भूमि रही बागली विधानसभा में आपकी हर तबके को मकान उपलब्ध कराने वाली पीएम आवास योजना में हितग्राहियों को दी जाने वाली राशियों में करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है। जिससे हजारों हितग्राहियों तक यह राशि नहीं पहुंच पाई है। जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों एवं अफसरों की सांठगांठ से कुछ लोगों द्वारा सामूहिक रूप से हड़प लिया गया है। चिट्ठी में बागली विधानसभा के सभी नगरीय निकायों में पीएम आवास की राशि में हुए घोटाले में केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने की मांग की है। 

वही इसके पहले दीपक जोशी ने आने वाले नए साल में बागली में हुए भ्रष्टाचार को लेकर सड़क पर उतरने की बात भी कही थी। जिस पर मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेताओं ने भी उनका समर्थन करने की बात कही थी। पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने लिखा है कि बागली में पीएम आवास योजना और अन्य मदों का पैसा ऐसे गैर आवश्यक मदों के लिए खर्च कर दिया गया, जिसकी कोई आवश्यकता नहीं थी। ऐसा लगता है कि वह बहुत बड़ा अपराध है। मैंने अपने स्तर से कोशिश की। तत्कालीन कलेक्टर साहब को निरंतर अवगत कराने का प्रयास किया। आगे उन्होंने लिखा है कि जहां तक मेरी पहुंच थी। वहां तक मैंने इसको अवगत कराने का प्रयास किया, लेकिन जब नहीं हुआ तो मुझे लगा मेरे पिताजी की जो विरासत है बागली, वह निरंतर ईमानदारी के लिए पहचानी जाती रही है। जोशी ने लिखा कि मैं यह जानता हूं कि बागली क्षेत्र की जनता ने जोशी जी को वोट ईमानदारी की वजह से दिए आज उस विरासत को कोई चोट पहुंचती है तो स्वाभाविक तौर पर उनका उत्तराधिकारी या उनका पुत्र होने के नाते मेरी जिम्मेदारी सबसे अधिक है। इस नाते से मैंने एक वीडियो के जरिए प्रयास किया था कि मेरी आवाज उन तक पहुंच जाए, जो इस चीज को पूरा कर सकें। जांच के जरिए या किसी दूसरे माध्यम से, मगर मुझे लगता है कि जो मैंने कहा था कि नववर्ष 2023 में जनता के लिए लड़ाई लडूंगा। अपने पत्र में जोशी ने लिखा है कि प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए काफी प्रयास किए। उसमें मुझे लगता है कि यह पीएम आवास का मामला है तो माननीय प्रधानमंत्री जी तक यह आवाज पहुंचना चाहिए। मुझे लगता है कि कहीं न कहीं न्याय प्राप्त होगा। प्रधानमंत्री जी ने पारदर्शिता पूर्वक शासन करने का प्रयास किया। उन्होंने भ्रष्टाचार को लेकर काफी बड़ा प्रयत्न पूरे भारत में किया है तथा आज एक अच्छी सरकार के माध्यम से, मजबूत सरकार के माध्यम से वह देश का नेतृत्व कर रहे हैं। ऐसे में बागली विधानसभा जो ईमानदारी की पर्याय है। उसमें यदि इस तरह की बात हुई तो कहीं न कहीं जो अपराधी हैं उन्हें दंड मिले।

साल के आखिरी दिन गूगल बना डूडल, खुश हो जाएगा आपका दिल

रातोंरात करोड़पति बन गया बिहार का ये लड़का, जानिए कैसे?

आ गई 2023 के 'ड्राई डे' की लिस्ट, देंखे कब बंद रहेगी शराब की दुकानें?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -