मध्यप्रदेश के  हरदा में भारी बारिश के कारण बाढ़ ,राज्य आपदा बल कर रहा लोगो की मदद
मध्यप्रदेश के हरदा में भारी बारिश के कारण बाढ़ ,राज्य आपदा बल कर रहा लोगो की मदद
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के बाढ़ प्रभावित हरदा जिले में बच्चों और महिलाओं सहित 200 लोगों को बचाया गया और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। मंगलवार से हो रही भारी बारिश के कारण जिले में बाढ़ आ गई और 70 से अधिक घर जलमग्न हो गए। मंचा नदी की बाढ़ के कारण भोपाल और बैतूल के बीच का राजमार्ग बंद है। 

मुख्यमंत्री कार्यालय ने बुधवार को घोषणा की कि बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को बचाने और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए कई टीमों को तैनात किया गया है।

हरदा जिले में भारी बारिश होगी, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय कार्यालय ने पहले ही एक चेतावनी जारी कर दी है। जिला प्रशासन ने स्थिति को देखते हुए स्कूलों को दिन भर के लिए बंद करने का फैसला किया है।

आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार, बैतूल जिले में पिछले 24 घंटों में 140 मिमी, पचमढ़ी में 111 मिमी, खंडवा में 68 मिमी, सिवनी में 58 मिमी बारिश हुई। रायसेन, भोपाल, नीमच, नरसिंगपुर, बालाघाट और मंडला जैसे जिलों में विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

इसी तरह, सीहोर, इंदौर, धार, शाजापुर, रतलाम, अलीराजपुर, झाबुआ, मंदसौर और उज्जैन जैसे जिलों में बुधवार दोपहर मध्यम से भारी मात्रा में बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, नर्मदापुरम, देवास, खरगोन, बड़वानी और अन्य जिलों को आईएमडी से रेड अलर्ट मिला है।

आंकड़ों के मुताबिक, मध्य प्रदेश में बिजली गिरने से पिछले डेढ़ महीने में 111 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि महज एक हफ्ते में कम से कम 47 लोगों की मौत हुई है. भोपाल में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के तकनीकी दल ने कहा कि राज्य की राजधानी भोपाल में 11 और 12 जुलाई को केवल दो दिनों में लगभग 7,000 बिजली के हमले दर्ज किए गए।

ICC रैंकिंग में 'टीम इंडिया' का जलवा बरकरार, बनी विश्व की पहली ऐसी टीम

PM मोदी का अनोखा दीवाना! शरीर पर बनवाई मोदी की तस्वीर, कुछ इस अवतार में पीएम से मिलने पहुंचा फैन

दिल्ली से गुजरात तक बारिश की मार, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -