ICC रैंकिंग में 'टीम इंडिया' का जलवा बरकरार, बनी विश्व की पहली ऐसी टीम
ICC रैंकिंग में 'टीम इंडिया' का जलवा बरकरार, बनी विश्व की पहली ऐसी टीम
Share:

नई दिल्ली: मौजूदा समय में टीम इंडिया का जलवा क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट में नहीं, बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में देखने को मिल रहा है। टीम इंडिया, मौजूदा वक़्त में विश्व की एकमात्र क्रिकेट टीम है, जिसने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों की ICC रैंकिंग में शीर्ष 3 में जगह बनाई हुई है। टीम इंडिया के अलावा कोई भी ऐसी टीम नहीं है, जो टेस्ट, ODI और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ICC रैंकिंग में टॉप 3 में शामिल हो। 

टीम इंडिया इस वक़्त टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले, टेस्ट क्रिकेट में दूसरे और ODI रैंकिंग में तीसरे पायदान पर है। इस प्रकार भारतीय क्रिकेट टीम एकमात्र टीम है, जिसने तीनों फॉर्मेट में टॉप -3 में जगह बरकरार रखी है। टेस्ट और टी20 प्रारूप में टीम में पहले से ही शीर्ष 3 में थी, मगर, मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ ODI मैच में मिली जीत के बाद टीम वनडे रैंकिंग में भी शीर्ष 3 में पहुंच गई है। 

बता दें कि, एक वक़्त में भारतीय टीम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले पायदान पर थी, मगर, बीच के कुछ सालों में टीम ने बहुत कम ODI इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस कारण टीम चौथे स्थान तक खिसक गई थी, किन्तु, आने वाले वक़्त में टीम को कई मुकाबले इस प्रारूप में खेलने हैं और ऐसे में टीम के पास आगे बढ़ने का सुनहरा अवसर है। हालांकि, दो-चार मैच जीतने से बात बनने वाली नहीं है, क्योंकि पहले, दूसरे और तीसरे स्थान के बीच बहुत अंतर है। 

Ind Vs Eng: बुमराह की आंधी में उड़े 'अंग्रेज़', भारत ने 10 विकेट से जीता मैच

94 साल की उम्र 'गोल्ड मेडल' जीतकर भारत लौटीं भगवानी देवी ने एयरपोर्ट पर किया डांस, वीडियो वायरल

'IPL में तो आप रेस्ट नहीं लेते..', भारत के मैचों में 'आराम' करने वाले खिलाड़ियों पर भड़के गावस्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -