MP: जूनियर डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल

भोपाल: मध्यप्रदेश में बीते दिनों से मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी थी लेकिन अब यह हड़ताल खत्म हो गई है। जी दरअसल बीते कल की शाम मध्यप्रदेश के मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से मिलने उनके बंगल पर पहुंचे थे। यहाँ जूनियर डॉक्टर्स ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग बातचीत की।

अब हाल ही में मिली जानकारी के तहत मंत्री सारंग से मुलाकात के बाद जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म हो चुकी है। जी दरअसल मध्यप्रदेश में बीते सात दिनों से भोपाल समेत प्रदेश के कई मेडिकल कॉलेजों में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल चल रही थी और इसे खत्म करने के लिए कई मंत्री कोशिश कर रहे थे। आप जानते ही होंगे कि जूडा अपनी मांगों को लेकर जूडा 31 मई से आंदोलन कर रहा था, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपपुर , रीवा और सागर में जूनियर डॉक्टर हैं जहां हड़ताल चल रही थी। आपको हम यह भी बता दें कि इस हड़ताल के खत्म होने के साथ ही अस्पतालों में इलाज करा रहे हजारों मरीजों को बड़ी राहत मिली है।

जी दरअसल जूनियर डॉक्टर्स अब काम पर लौट आए हैं। अब इन सभी के बीच चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि, ''मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल समाप्त कर दी है, हमने कहा था पहले हड़ताल वापस ले उसके बाद चर्चा करेंगे, अब मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल वापस ली है, उसके बाद हमने चर्चा की है, वही चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा- 17 प्रतिशत स्टाइपेंड देंगे।''

मुलायम सिंह ने लगवाया टीका, बेटे अखिलेश ने कहा था- नहीं लगवाउँगा भाजपा की कोरोना वैक्सीन

बच्चों के लिए कितनी घातक रहेगी कोरोना की तीसरी लहर ? AIIMS के डॉक्टर ने दिया जवाब

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने बरामद किया 7 किलो IED

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -