बच्चों के लिए कितनी घातक रहेगी कोरोना की तीसरी लहर ? AIIMS के डॉक्टर ने दिया जवाब
बच्चों के लिए कितनी घातक रहेगी कोरोना की तीसरी लहर ? AIIMS के डॉक्टर ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका के बीच देश में बच्चों पर कोवैक्सीन का ट्रायल आरंभ हो चुका है. AIIMS के डॉक्टर संजय राय जिनकी निगरानी में बच्चों पर कोवैक्सीन का ट्रायल किया जा रहा है, उन्होंने एक निजी न्यूज़ चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि आज से 25-30 बच्चों पर वैक्सीन के ट्रायल की स्क्रीनिंग की जा रही है, ये क्लीनिकल ट्रायल चरणबद्ध तरीके से  हो रहा है.

AIIMS के डॉक्टर संजय राय ने कहा कि बच्चों के लिए डेटा नहीं है, इसलिए बच्चों के लिए डेटा इकठ्ठा किया जा रहा है कि बच्चों के लिए यह वैक्सीन असरदार और सुरक्षित है या नहीं. अध्ययन के बाद यह देखना होगा कि क्या बच्चों को टीका देना है या नहीं, देखा जाएगा कि बच्चों में कोरोना वैक्सीन असरदार है या नहीं. AIIMS में डॉक्टर संजय राय ने कहा कि तीसरी लहर की जो आशंका जताई जा रही है, उसके साइंटिफिक एविडेंस होते हैं, जिसके आधार पर निर्धारित किया जाता है कि बच्चे संक्रमित होंगे या नहीं, अभी तक हमने जो सर्वे किया है, उसमें बच्चों की अपेक्षा एडल्ट अधिक संक्रमित रहा है, ऐसे में यह कहना कि तीसरी लहर घातक हो सकती है, बहुत कम प्रतीत होता हैं.

AIIMS के डॉक्टर संजय राय ने कहा कि बच्चों को लेकर घबराने की आवश्यकता नहीं है, बच्चों के पेरेंट्स हमें फोन करके बोल रहे हैं, किन्तु बच्चों को लेकर मैं बतौर पब्लिक हेल्थ स्पेशलिस्ट यह कह सकता हूं कि तीसरी लहर की अधिक संभावना नहीं है.

'न हिंदी न हिन्दू न हिंदुस्तान, बनके रहेगा खालिस्तान..', भारत विरोधी नारों के साथ जलाया गया तिरंगा, Video

ये बड़ा सरकारी बैंक भी हो सकता है प्राइवेट, सरकार कर रही विचार

डोमनिका कोर्ट में बोला भगोड़ा मेहुल चौकसी- में भागा नहीं था, इलाज के लिए अमेरिका गया था..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -