जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने बरामद किया 7 किलो IED
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने बरामद किया 7 किलो IED
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के सैमू त्राल में 5 से 7 किलो IED बरामद हुआ है. पुलिस और सुरक्षा बलों ने बताया कि उन्होंने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल के सैमू इलाके के पास से तक़रीबन 5-7 किलोग्राम वजन का एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) जब्त किया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बम निरोधक दस्ते को उपकरण को निष्क्रिय करने के लिए घटनास्थल पर भेजा गया है.

बता दें कि हाल ही में, पुलिस और सुरक्षा बलों ने त्राल और घाटी के अन्य इलाकों में कई IED का पता लगाया है और उन्हें निष्क्रिय कर दिया है. पिछले सप्ताह यहां चनापोरा पुलिस चौकी के पास एक IED बरामद कर उसे निष्क्रिय कर दिया गया था. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में भी कुछ दिनों पहले IED बरामद किया गया था. रोड ओपनिंग पार्टी (ROP) ने ये IED राष्ट्रीय राजमार्ग (NH) 44 से 46 बीएन सीआरपीएफ से बरामद किया था.  

बता दें कई वर्ष 2021 की शुरुआत से अभी तक घाटी में आतंकियों द्वारा 6 छोटे बड़े IED हमले करने का प्रयास किया गया है, जिसमें से अधिकतर को सुरक्षाबलों ने तत्काल करवाई करके विफल बना दिया. जनवरी माह में ही दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के शमशीपुरा में एक खाली स्कूल में प्लांट की गई IED में तीन सैनिक जख्मी, जबकि 1 शहीद हो गया था. ऐसे ही सीमा वर्ती जिले कुपवाड़ा में 18 जनवरी को भी एक IED सुरक्षाबलों को वक़्त से पहले बरामद हुई जिसको सुरक्षाबलों ने निष्क्रिय बना दिया था.

'न हिंदी न हिन्दू न हिंदुस्तान, बनके रहेगा खालिस्तान..', भारत विरोधी नारों के साथ जलाया गया तिरंगा, Video

ये बड़ा सरकारी बैंक भी हो सकता है प्राइवेट, सरकार कर रही विचार

डोमनिका कोर्ट में बोला भगोड़ा मेहुल चौकसी- में भागा नहीं था, इलाज के लिए अमेरिका गया था..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -