MP उपचुनाव: सांवेर में मतगणना  14 टेबलों पर होगी शुरू
MP उपचुनाव: सांवेर में मतगणना 14 टेबलों पर होगी शुरू
Share:

सांवर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतों की गिनती 10 नवंबर को नेहरू स्टेडियम में होगी और मतगणना की व्यापक तैयारी चल रही है। मतों की गिनती 14 टेबलों पर 28 राउंड में की जाएगी। डाक मतपत्रों की गिनती के लिए चार अतिरिक्त टेबल लगाए जाएंगे। मतगणना दलों का गठन किया गया है और मतगणना टीमों का प्रशिक्षण 6 नवंबर को दोपहर 3 बजे देवी अहिल्या विश्वविद्यालय, खंडवा रोड के सभागार में आयोजित किया जाएगा।

सांवेर विधानसभा सीट के लिए मंगलवार को मतदान हुआ, जहां मुख्य मुकाबला भाजपा प्रत्याशी तुलसीराम सिलावट और कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू के बीच होने जा रहा है।  मतों की गिनती नेहरू स्टेडियम के दो हॉलों में की जाएगी और प्रत्येक हॉल में 7 टेबल होंगे। प्रत्येक टेबल पर एक पर्यवेक्षक, एक गणना सहायक और एक माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात किया जाएगा। इस तरह एक टेबल पर तीन मतगणना कर्मियों की ड्यूटी लगाई जा रही है।

14 टेबलों पर 42 मतगणना कर्मी होंगे। इसी तरह, पोस्टल बैलेट की गिनती के लिए अलग से 4 टेबल होंगे। प्रत्येक टेबल में एक पर्यवेक्षक, दो गणना सहायक और एक माइक्रो ऑब्जर्वर होंगे। इस तरह, 4 टेबल पर 16 कर्मचारी डाक मतपत्रों की गिनती के बाद देखेंगे। मतगणना के लिए दो हॉल में लोहे की बाड़ लगाई जा रही है। काउंटर के एक तरफ वोटों की वास्तविक गिनती होगी और दूसरी तरफ उम्मीदवारों के एजेंट बैठेंगे। स्टेडियम में निरंतर बिजली आपूर्ति के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। ईवीएम को कड़ी सुरक्षा के बीच स्टेडियम के स्ट्रांग रूम में रखा गया है, जहां सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी लगातार निगरानी की जा रही है।

रालामंडल अभयारण्य में जल्द ही शिफ्ट हो सकता है प्राणी संघ्रालय

आईएमसी चुनाव: 12 दिसंबर को किया जाएगा अंतिम वोटर लिस्ट का प्रकाशन

नाबालिग ने नहीं माना नमकीन और ग्लास लाने का हुक्म, शराबियों ने चाक़ू मार-मारकर ले ली जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -