Review: विक्रम-बेताल की मॉडर्न कहानी दिखाते हैं ऋतिक-सैफ, एक्शन से भरी है फिल्म

फिल्म : व‍िक्रम वेधा

डायरेक्टर : पुष्‍कर और गायत्री

संगीत : व‍िशाल शेखर

कलाकार : ऋतिक रोशन, सैफ अली खान, राध‍िका आप्‍टे, रोह‍ित सराफ, शार‍िब हाशमी

शैली : एक्‍शन थ्र‍िलर ड्रामा

रेटिंग : 3.5 /5

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की नयी जोड़ी को पर्दे पर उतारा गया है। ये फिल्‍म तम‍िल की इसी नाम की फिल्‍म का हिंदी रीमेक है ज‍िसमें आर. माधवन और व‍िजय सेतुपति की धमाकेदार जोड़ी नजर आई थी।

400 करोड़ के पार निकला ब्रह्मास्त्र की कमाई का आंकड़ा

कहानी: व‍िक्रम एक पुल‍िस वाला है और उसकी स्पेशल टास्क फोर्स इसल‍िए तैयार की गई है ताकि वह खतरनाक गैंगस्टर वेधा को पकड़ सके. व‍िक्रम, वेधा को पकड़ने की तैयारी में है लेकिन वेधा खुद सरेंडर कर सभी को चौंका देता है. दूसरी तरफ वेधा की वकील बनी है खुद विक्रम की पत्‍नी (राध‍िका आप्‍टे). यहां से शुरू होता है ‘व‍िक्रम-बेताल’ वाले अंदाज का खेल. व‍िक्रम और वेधा के अलावा इस खेल में और भी कई लोग शामिल हैं जो इस शतरंज के खेल के अहम मौहरे हैं. विक्रम हर बार अपनी बहादुरी से वेधा तो पकड़ता है पर वेधा अपने सवालों से व‍िक्रम को ऐसा घेरता है कि फंस जाता है. जी दरअसल अक्‍सर ब्‍लैक ऐंड वाइट में चीजों को देखने वाले व‍िक्रम को ज‍ब ज‍िंदगी बीच का ग्रे-शेड द‍िखाती है तो कहानी जबरदस्‍त मोड़ लेती है. ऐसे में अब ये मोड़ क्‍या है और आगे क्‍या होता है, ये जानने के ल‍िए तो आपको फ‍िल्‍म देखनी होगी.

अभिनय- ऋतिक और सैफ दोनों ही अपने-अपने क‍िरदार में स्‍क्रीन पर शानदार नजर आए हैं. दोनों का अभिनय भी शानदार रहा। जी हाँ और दोनों स्‍क्रीन पर एक-दूसरे को खूब कॉम्‍पलीमेंट कर रहे हैं. हालांकि फर्स्‍ट हाफ में कहानी की स्‍पीड कुछ स्‍लो होती है लेकिन जैसे ही ऋतिक रोशन की एंट्री होती है, कहानी के ट्व‍िस्‍ट ऐंड टर्न आपको अपनी सीट से कही जाने नहीं देंगे।

ओपनिंग डे पर छुड़ाए 'ब्रह्मास्त्र' के छक्के छुड़ाते दिखाई दी चुप

कैसी है फिल्म- तम‍िल की ऑर‍िजनल कहानी में ज्‍यादा बदलाव नहीं क‍िए गए हैं. लेकिन साउथ की इस कहानी को लखनऊ और कानपुर में ह‍िंदी भाषी ऑड‍ियंस के लिए बखूबी ब‍िठाया गया है. जी हाँ और फिल्‍म का टाइटल भले ही ‘व‍िक्रम वेधा’ है और इसमें व‍िक्रम पहले आता है, पर ये कहानी ‘वेधा’ की है और ऋतिक ने अपने अंदाज से आपका द‍िल जीतने की पूरी कोशिश की है. जी हाँ और फिल्म में ऋतिक के दोनों शेड्स पर्दे पर बखूबी उतरकर आते हैं. इसके अलावा फिल्‍म का एक्‍शन सीक्‍वेंस, इसका बैकग्राउंड स्‍कोर आपको खूब पसंद आ सकता है. रेलवे यार्ड वाला सीक्‍वेंस तो शानदार है. यह फिल्म माइंडगेम्‍स की एक खतरनाक पर मजेदार दुनिया है, ज‍िसमें दर्शकों को खूब मजा आएगा. फिल्म एक बार देखने लायक है।

धमाकेदार है दृश्यम 2 का टीजर, नए ट्विस्ट के साथ होगी शुरुआत

एक दिन नहीं बल्कि रिलीज के 80 दिन पहले ही अवतार-2 ने तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -