आंध्रप्रदेश: आज होंगे अमूल के साथ किये जाने वाले समझौते पर हस्ताक्षर
आंध्रप्रदेश: आज होंगे अमूल के साथ किये जाने वाले समझौते पर हस्ताक्षर
Share:

अमरावती : मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने राज्य में डेयरी और डेयरी उत्पादों के विकास के लिए एक बैठक की. जी हाँ, उन्होंने बीते सोमवार को अमूल (AMUL) के साथ किये जाने वाले समझौते को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बातचीत की. बातचीत में उन्होंने कहा कि, 'अमूल के साथ समझौते पर मंगलवार को हस्ताक्षर किए जाएंगे. यह समझौता डायरी विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी और यह महिलाओं के समूहों के लिए आर्थिक और सामाजिक रूप से उनकी आत्मनिर्भरता के लिए सहायक सिद्ध होगी.'

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, 'इससे डेयरी किसानों को पारिश्रमिक कीमत हासिल करने में मदद मिलेगी और उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण उत्पाद और वाजिब दाम मिलेंगे. अमूल के साथ गठजोड़ से किसानों को दुनिया भर में उच्च गुणवत्ता वाली तकनीक मिल जाएगी और साथ ही साथ विपणन के अवसर भी मिलेंगे जो राज्य में डायरी उत्पादों के लिए विकास में लाभ दायक सिद्ध होगा.' आप सभी को बता दें कि समझौते पर आज हस्ताक्षर होने वाले हैं.

वहीं बीते कल बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि 'महिलाओं के लिए वाईएसआर चेयूता और वाईएसआर आसरा के तहत राज्य में 11 हजार करोड़ रुपये खर्च किया जा रहा है. जो लोग डेयरी विकास में हैं, उन्हें आगे भी लाभ होगा और उन्हें प्रोत्साहित भी किया जाना चाहिए.' इसके अलावा आपको हम यह भी बता दें कि बैठक में विशेष प्रधान सचिव पूनम मालकोंडय्या, एपी राज्य दुग्ध विकास सहकारी संघ (APDDCF) के एमडी वाणी मोहन और अन्य अधिकारियों ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की.

वॉटरफॉल के पास सेल्फी ले रहा था युवक, चली गई जान

आंध्रप्रदेश में बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 5041 नए मामले

आंध्र प्रदेश के इन जिलों में हुई मुसलाधार बारिश, परेशान हुए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -