भोपाल में  200 जमातियों को किया गया क्वारैंटाइन
भोपाल में 200 जमातियों को किया गया क्वारैंटाइन
Share:

भोपाल: कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है इसके बावजूद भी लोग सुधर नहीं रहे है. दिल्ली के निजामुद्दीन में कोरोना वायरस के सबसे बड़े हॉट स्पॉट का खुलासा होने के बाद बुधवार को भोपाल पुलिस को करीब डेढ़ महीने से भोपाल में रुके 200 जमातियों का पता चला है. 20 अलग-अलग जमातों के ये सभी लोग भारतीय हैं. करीब डेढ़ महीने से ये सभी भोपाल की मस्जिदों में रुके हुए थे. जब जिला विशेष शाखा ने पड़ताल की तो इनकी जानकारी हाथ लगी. अब सभी लोगों को अलग-अलग मस्जिदों में क्वारेंटाइन किया गया है. एएसपी डीएसबी संदेश जैन ने बताया कि ये सभी दिल्ली, कर्नाटक, कश्मीर, बिहार, असम और मप्र के विभिन्न जिलों के रहने वाले हैं. इनके अलावा भोपाल आए अन्य जमातियों का भी पता लगाया जा रहा है.

वहीं इंटेलीजेंस और खुफिया पुलिस को निजामुद्दीन की धार्मिक सभा में शामिल लोगों की सूची गुरुवार को मिलेगी. जानकारी उर्दू में दर्ज होने के वजह से बुधवार को ये सूची नहीं मिल पाई है. सूची हिंदी में बनाई जाएगी. इसके बाद करीब 249 व्यक्तियों की लिस्ट सौंपी जाएगी.

बता दें की फरवरी से अब तक कितनी जमातें आई हैं, ये जमातें भोपाल होकर प्रदेश के किन-किन शहरों में धर्म प्रचार के लिए निकली थीं, पुलिस को इसकी जानकारी चाहिए. भोपाल की जिन मस्जिदों में विदेशी जमातें ठहरी हैं, उन्हें आगामी आदेश तक वहीं क्वारेंटाइन के लिए रुकना होगा. ईटखेड़ी स्थित मस्जिद एवं हज हाउस में कर्नाटक की जमात को क्वारेंटाइन के लिए रखा गया है.

 

मप्र में कोरोना से हुई 7वीं मौत, 65 वर्षीय महिला ने दम तोडा

जयपुर में एक मरीज ने 7 लोगों को किया संक्रमित, अरुणाचल में कोरोना का पहला मामला दर्ज

कोरोना : मुरैना की इन दो कॉलोनियां को किया गया सील, 23 लोगों के सैंपल जांच को भेजे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -