कोरोना : रेलवे के कोच बनाए जाएंगे आइसोलेशन वार्ड
कोरोना : रेलवे के कोच बनाए जाएंगे आइसोलेशन वार्ड
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे है और सबसे ज्यादा मामले इंदौर से आ रहे है. वहीं कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इससे लड़ने के लिए  प्रमुख संस्थान आगे आ गए हैं. रेलवे इंदौर और महू में 80 कोच तैयार कर रहा है, इनमें आइसोलेशन वार्ड बनाया जा सकेगा. इसके अलावा रेलवे तीन मंजिला छात्रावास को भी तैयार करवा रहा है, जिनके 33 कमरों में आइसोलेशन वार्ड बनाया जा सकेगा. जल्द ही इसे प्रशासन को दिया जाएगा. रेलवे स्लीपर और अन्य कोचेस में आइसोलेशन वार्ड बना रहा है.

इसके बारे में सीनियर पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत के मुताबिक इंदौर में 50 और महू में 30 कोचेस को आइसोलेशन वार्ड के लिए तैयार किया जाएगा. उन्होंने कहा, एक कोच में दो लोगों को रखा जाए, रेलवे की तैयारी ऐसी है. हालांकि मेडिकल टीम जैसा निर्णय लेगी, वैसा रेलवे तैयारी करके दे देगा. उन्होंने कहा इसके अलावा रेलवे का छात्रावास भी जल्द जिला प्रशासन को रेलवे सौपेंगा, उसमें 33 कमरे है जिनका उपयोग आइसोलेशन वार्ड के लिए किया जा सकेगा.

जानकारी के लिए बता दें की देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने अपने आईईटी कैंपस में करीब 10 करोड़ की लागत से बने नए हॉस्टल काे आइसोलेशन सेंटर बनाने का प्रस्ताव प्रशासन को दिया है. यूनिवर्सिटी के मीडिया प्रभारी डाॅ. चंदन गुप्ता ने बताया कि जरूरत हुई तो हमारे अन्य हॉस्टल भी खाली करवा देंगे.

जयपुर में एक मरीज ने 7 लोगों को किया संक्रमित, अरुणाचल में कोरोना का पहला मामला दर्ज

लोगों ​दिखा रहे बुरा रवैया, पूरे शहर को झेलना पड़ सकता है कोरोना का संक्रमण

कोरोना : महिला डॉक्टर भी हुई संक्रमित, तीन दिन में किया कई मरीजों का इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -