राजस्थान में 7000 से अधिक पेट्रोल पंप हड़ताल पर, आम जनता की मुश्किलें बढ़ीं

Apr 10 2021 04:51 PM
राजस्थान में 7000 से अधिक पेट्रोल पंप हड़ताल पर, आम जनता की मुश्किलें बढ़ीं

नई दिल्ली: राजस्थान में शनिवार को पूरे राज्य के हजारों पेट्रोल पंप कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं. इसने राज्य की जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने शनिवार को राज्य में एक दिन की हड़ताल का आह्वान किया है. इसके चलते राज्य में करीब 7,000 पेट्रोल पंप बंद हैं. बता दें कि डीलर राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर लगाए गए वैट का विरोध कर रहे हैं.

एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनीत बगई ने जानकारी देते हुए बताया है कि पेट्रोल और डीजल की सेल शनिवार को बंद रही. राज्य सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के कारण अतिरिक्त राजस्व जमा करने के लिए ईंधन पर वैट बढ़ा दिया है. इससे राज्य में ईंधन की बिक्री में 34 फीसद की कमी आई क्योंकि पड़ोसी राज्यों में इसकी तुलना में पेट्रोल-डीजल के दाम कम हैं.

हालांकि हड़ताल के बीच तेल कंपनियों के मालिकाना हक वाले या कंपनियों द्वारा संचालित किए जाने वाले पेट्रोल पंप खुले रहे और इन पर ग्राहकों की लंबी लाइनें देखी गईं. सुनीत बगई ने कहा कि हम अपनी मांगों का ज्ञापन पहले ही राज्य सरकार को सौंप चुके हैं. यदि उन पर सरकार कोई सकारात्मक फैसला नहीं लेती है तो 25 अप्रैल से हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे.

पटियाला में कोरोना वायरस की चपेट में आए सात खिलाड़ियों

जैक मा की अलीबाबा पर लगा 2.78 अरब डॉलर का जुर्माना, की थी चीन सरकार की आलोचना

ई-कॉमर्स और डिजिटलीकरण से भारत के ऑटो क्षेत्र में होगी वृद्धि: रिपोर्ट