ई-कॉमर्स और डिजिटलीकरण से भारत के ऑटो क्षेत्र में होगी वृद्धि: रिपोर्ट
ई-कॉमर्स और डिजिटलीकरण से भारत के ऑटो क्षेत्र में होगी वृद्धि: रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स और डिजिटलीकरण की मजबूत स्वीकार्यता से भारत के ऑटो सेक्टर के विकास में तेजी आने की उम्मीद है, सलाहकार फर्म ग्रांट थोर्न ने कहा। इसके मद्देनजर, भारत का ऑटोमोबाइल बाजार USD222 बिलियन से वर्तमान में 2026 तक USD222 बिलियन से अधिक 2.3 बिलियन होने का अनुमान है। एलाइड मार्केट रिसर्च, मार्केट लाइन, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और ग्रांट थॉर्नटन भारत द्वारा किए गए विश्लेषण से पता चला है कि ई. ऑटोमोबाइल बाजार पर ध्यान केंद्रित करने वाले वाणिज्य पोर्टल, जैसे कि ड्रूम, कार्डेखो, और ओएलएक्स ने उपभोक्ताओं को रखा है और स्पॉटलाइट में उपयोगकर्ता अनुभव ने निर्माताओं को अधिक उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने में मदद की है। 

इसके अलावा, इंटरनेट और स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के बढ़ते आधार से डिजिटल परिवर्तन को बढ़ावा मिलेगा, और ई-कॉमर्स पोर्टल्स के बाजार के आकार को बढ़ाने में वृद्धि होगी। "ऑनलाइन चैनल के मजबूत उद्भव और स्वीकृति ने ऑटो सेक्टर में उपभोक्ताओं के लिए वाहन की गुणवत्ता पर प्रमाणीकरण के साथ निर्बाध समाधान, मूल्य खोज, पारदर्शिता, डिजिटल रीयल-टाइम भुगतान के लिए एक प्रोत्साहन प्रदान किया है," राहुल कपूर ने कहा, साथी, ग्रांट थॉर्नटन भारत में विकास करना है। 

विश्लेषण रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल से, मारुति सुजुकी ने डिजिटल माध्यमों से बिक्री में पांच गुना वृद्धि देखी, जो अब उनकी कुल बिक्री का 20 प्रतिशत है। कई राज्यों में विनियामक नियमों के कारण कई वित्तीय विकल्पों की उपलब्धता के साथ-साथ वाहन स्वामित्व में कमी के माध्यम से एक वाहन के मालिक होने में आसानी, रिपोर्ट को अन्य विकास-प्रेरक कारकों के रूप में उद्धृत किया गया है।

छत्तीसगढ़ में बस दो दिन का वैक्सीन स्टॉक बचा, केंद्र से सीएम बघेल ने की ये अपील

बंगाल में 4 मौतों पर सियासत, ममता बोलीं- CRPF ने की वोटरों की हत्या

सोनिया का केंद्र पर हमला- देश में वैक्सीन की किल्लत, सरकार विदेशों में बेच रही ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -