इस गाने से मोनाली ने सवार लिया अपना करियर
इस गाने से मोनाली ने सवार लिया अपना करियर
Share:

सिंगर मोनाली ठाकुर (Monali Thakur) आज (03 नवंबर) को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। मोनाली ठाकुर का जन्म आज ही के दिन यानी 3 नवंबर 1985 को बंगाली परिवार में ही हुआ था। मोनाली ने बॉलीवुड को सवार लूं’, ‘मोह मोह के धागे’ और ‘बद्री की दुल्हनिया’ जैसे सुपरहिट गाने भी दिए है। मोनाली के पिता का नाम शक्ति ठाकुर हैं, जोकि एक बंगाली सिंगर भी है। मोनाली की बहन मेहुली भी एक पार्श्व गायिका हैं।  मोनाली ने इंडियन संगीत की शिक्षा पंडित जगदीश प्रसाद और अजय चक्रवर्ती से गृहण किया है। 

मोनाली ने स्कूल-कॉलेज के सिंगिंग कॉम्पिटीशन में भाग लेने से लेकर ‘इंडियन आइडल 2’ तक का सफर भी तय कर लिया। स्कूल-कॉलेज के सिंगिंग कॉम्पिटीशन में भाग ले-लेकर मोनाली ने इंडियन आइडल के दूसरे सीजन में स्थान बना लिया। इसके उपरांत भी उनको मुंबई में काफी संघर्ष करना पड़ गया। मोनाली के शो से एलिमिनेट होने के उपरांत जज अनु कपूर ने उन्हें फिल्म जाने-ए-मन में गाने का अवसर दिया। इस के उपरांत मोनाली ने संगीत निर्देशक प्रीतम चक्रवर्ती के निर्देशन में फिल्म रेस के दो गाने गाये। ख्वाब देखे और जरा-जरा टच में।  दोनों ही गाने सुपरहिट सांग साबित हो गए थे।

जिसके लिए उनका नॉमिनेशन AIFF अवॉर्ड फोर बेस्ट फीमेल और अप्सरा अवॉर्ड फोर बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर के लिए किया गया था। मोनाली ने ख्वाब देखें झूठे मूठे, जरा-जरा टच मी,रघुपति राघव,हिप-हॉप पम्मी,जिंगल-जिंगल, अंजाना-अंजानी की कहानी,मोह मोह के धागे, ढोल बाजे, लव में थोड़ा जैसे गानें गा चुकी है।

 इंस्टाग्राम डाउन होने पर विवेक ने कसा तंज, Tweet कर कह दी ये बड़ी बात

शौनक सेन की डॉक्यूमेंट्री 'ऑल दैट ब्रीथ्स' ALT EFF 2022 में धमाल मचाने लिए हुई तैयार

अपने एक्स की पत्नी का बेबी बंप छूना चाहती है कैटरीना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -