पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने राज्य को तबाह कर दिया है
पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने राज्य को तबाह कर दिया है
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने राज्य को तबाह कर दिया है और राज्य के 70 लाख से अधिक किसानों को केंद्र की प्रमुख पीएम-किसान योजना का लाभ मिलने से रोककर राजनीति कर रहे हैं जिसके तहत हर साल 6,000 रुपये दिए जा रहे हैं।

पीएम ने कहा कि पश्चिम बंगाल के करीब 70 लाख किसानों को इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा है, जिसका पूरा वित्त केंद्र को है। उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत नौ करोड़ से अधिक किसान परिवारों को 18,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जारी करने के बाद एक आभासी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही। उक्त योजना के तहत लघु और सीमांत किसानों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये का वित्तीय लाभ प्रदान किया जाता है, जो प्रत्येक 2,000 रुपये की तीन समान किस्तों में देय होता है। यह फंड सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में ट्रांसफर किया जाता है।

उन्होंने कहा कि पीएम-किसान कार्यक्रम से पूरा देश लाभान्वित हो रहा है, लेकिन सिर्फ एक राज्य पश्चिम बंगाल ने इस योजना को लागू नहीं किया है। नतीजतन, 70 लाख से अधिक किसान इस योजना का लाभ नहीं ले पा रहे हैं और यह पैसा उन तक नहीं पहुंच पा रहा है, उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक कारणों से है। मोदी ने कहा कि इस योजना का लाभ लेने के लिए पश्चिम बंगाल के 23 लाख से अधिक किसानों ने ऑनलाइन आवेदन किया है, लेकिन राज्य सरकार ने सत्यापन प्रक्रिया को इतने लंबे समय के लिए रोक दिया है। उन्होंने कहा, 'पीएम-किसान का पैसा सुनिश्चित करने के लिए कोई विरोध क्यों नहीं किया गया। उन्होंने कहा, अगर आप ममता जी के 15 साल पुराने भाषण को सुनेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि इस विचारधारा ने बंगाल को कितना बर्बाद किया है।

अखिलेश यादव का वार, कहा- किसान आंदोलन भाजपा सरकार की विफलता का जीवंत स्मारक

अमित शाह बोले- किसानों के साथ खुले दिल से बात करने को तैयार सरकार, विपक्ष फैला रहा भ्रम

अरुणाचल प्रदेश में JDU को झटका, भाजपा में शामिल हुए 7 में से 6 विधायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -