अमित शाह बोले- किसानों के साथ खुले दिल से बात करने को तैयार सरकार, विपक्ष फैला रहा भ्रम
अमित शाह बोले- किसानों के साथ खुले दिल से बात करने को तैयार सरकार, विपक्ष फैला रहा भ्रम
Share:

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों को लेकर जारी किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 9 करोड़ किसानों के बैंक एकाउंट्स में 18 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किए। इस कार्यक्रम के दौरान केंद्र सरकार के मंत्री विभिन्न जगहों से किसानों से जुड़े थे।  इसी दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के महरौली में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार किसान संगठनों के साथ खुले दिल से बातचीत करने के लिए तैयार है। 

अमित शाह ने आगे कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को लेकर विपक्ष किसानों को गुमराह कर रहा है, जबकि यह व्यवस्था कभी खत्म नहीं होगी। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नरेंद्र सिंह तोमर ने भी MSP को लेकर किसानों के भ्रम को दूर करने का प्रयास किया।  उन्होंने कहा कि, 'जब मोदी जी प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना लेकर आए तब राहुल बाबा सहित पूरे विपक्ष के नेता कहते थे कि किसानों का ऋण माफ करो। कांग्रेस की सरकार ने 10 साल में 60,000 करोड़ का कर्ज माफ किया। नरेंद्र मोदी ने ढाई साल में ही 95,000 करोड़ सीधे किसानों के बैंक खाते में डलवा दिए। 

उन्होंने आगे कहा कि, 'ये तीनों कृषि कानून किसानों के हित में हैं। कोई भी MSP व्यवस्था को हटा नहीं सकता और न ही किसानों की जमीन उनसे छीन सकता है। सरकार खुले दिल से किसान संगठनों से वार्ता करने के लिए तैयार है।' अमित शाह ने कहा कि विपक्ष MSP को लेकर किसानों को गुमराह कर रहा है। एमएसपी सिस्टम बना रहेगा। 

ब्रेक्सिट संधि के पहले ब्रिटेन ने यूरोपीय संघ के साथ किया शून्य शुल्क मुक्त व्यापार समझौता

पूर्व पीएम अटल बिहारी की जयंती आज, सीएम योगी ने प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि

फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड ने किया 'ओपन कम्युनिकेशन फोरम' का आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -