अरुणाचल प्रदेश में JDU को झटका, भाजपा में शामिल हुए 7 में से 6 विधायक
अरुणाचल प्रदेश में JDU को झटका, भाजपा में शामिल हुए 7 में से 6 विधायक
Share:

ईटानगर: NDA में शामिल और बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) को अरुणाचल प्रदेश में बड़ा झटका लगा है. गुरुवार को उसके सात में से छह MLA सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए. वहीं पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (PPA) के एकमात्र MLA ने भी भाजपा ज्वाइन कर ली. ये घटनाक्रम पंचायत और नगर निगम के चुनाव परिणामों के ऐलान के एक दिन पहले हुआ है.

JDU के जो 6 MLA भाजपा में शामिल हुए हैं, उनके नाम तलेम तबोह, जिक्के ताको, हयेंग मंगफी, दोर्जी वांग्डी खर्मा, डोंग्रु सियोंग्जु, कांगोंग ताकू बताए गए हैं. वहीं पीपीए MLA का नाम कर्डो न्याग्योर है. बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जेडीयू ने 2019 के विधानसभा चुनाव में यहां 15 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 7 सीटों पर जीत दर्ज की थी. साथ ही वो भाजपा के बाद राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आई थी. वहीं, भाजपा ने 2019 के विधानसभा चुनाव में 41 सीटें जीतीं थीं.

आपको बता दें कि JDU और PPA के विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद अब 60 सदस्यों वाली अरुणाचल विधानसभा में भगवा दल के 48 विधायक हो गए हैं. इसके साथ ही जेडीयू के पास 1 विधायक और कांग्रेस और नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के चार-चार MLA हैं.

मिस्र, जॉर्डन, इराक वाणिज्यिक और औद्योगिक एकीकरण को करेंगे लागू

Twitter इंगेजमेंट की लिस्ट जारी, आनंद महिंद्रा ने फिर मारी बाजी, बने नंबर- 1

अनुपम रसायन ने 760 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिये सेबी को सौंपे दस्तावेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -