मोदी, नेपाल के प्रधानमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की
मोदी, नेपाल के प्रधानमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेपाल के उनके समकक्ष शेर बहादुर देउबा ने शनिवार को प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के लिए नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में मुलाकात की।  उम्मीद की जा रही है कि वे कुर्था-जयनगर रेलवे लाइन का आधिकारिक उद्घाटन करेंगे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, 'दोनों नेता हमारे सहयोग में प्रगति की समीक्षा करेंगे और भारत-नेपाल सहयोग एजेंडे को मजबूत करने के उपायों पर चर्चा करेंगे.' अधिकारी ने कहा कि मोदी और देउबा शिखर सम्मेलन से पहले 'भारत-नेपाल संबंधों को और अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं.'

देउबा ने अपने दूसरे दिन की यात्रा की शुरुआत राजघाट पर श्रद्धासुमन अर्पित कर की। देउबा शुक्रवार शाम को उनके आगमन के कुछ ही देर बाद भाजपा मुख्यालय गए, जहां उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुलाकात की।

बाद में दिन में, उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की, जिन्होंने कहा कि नेपाली नेता की यात्रा "हमारे करीबी पड़ोसी संबंधों को और गहरा करेगी। 

पिछले साल जुलाई में पदभार संभालने के बाद देउबा की देश के बाहर की यह पहली यात्रा है। उनके साथ उनकी पत्नी आरजू राणा देउबा और विदेश मंत्रालय, जल संसाधन, स्वास्थ्य और जनसंख्या, कृषि और शारीरिक नियोजन मंत्रालयों की 50 सदस्यीय टीम भी है।

IPL 2022: मुंबई इंडियंस में हुई इस धाकड़ बल्लेबाज़ की वापसी, क्या राजस्थान के खिलाफ मिलेगी पहली जीत ?

विश्व स्तर पर भारत के बढ़ते कदम, अब ऑस्ट्रेलिया के साथ किया ऐतिहासिक समझौता, होगा ये लाभ

IPL 2022: मुंबई के खिलाफ मैदान पर उतारते ही 'दोहरा शतक' लगा देंगे राजस्थान के संजू सेमसन, जानिए कैसे ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -