कोरोना से एक दिन में 8 मरीजों की मौत, संक्रमण ने बनाया रिकार्ड
कोरोना से एक दिन में 8 मरीजों की मौत, संक्रमण ने बनाया रिकार्ड
Share:

शुक्रवार को तेलंगाना में कोरोना वायरस ने और विकराल रूप ले लिया है. जिसकी वजह से आमजनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है. कई प्रयासों के बाद भी कोरोना का संक्रमण काबू में आने का नाम ​नही ले ​रहा है. राज्य में हाल ही में सामने आए आंकड़ों के अनुसार 1,892 लोग कोरोना संक्रमित हो गए है. वही, 8 लोगों ने वायरस से जान गवा दी है. बता दे कि राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 20,426 तक पहुंच गई है. राज्य सरकार द्वारा जारी किए आंकड़ों के मुताबिक, 1,126 मरीजों को छुट्टी मिल गई है वहीं आठ लोगों की मौत हो गई है. जारी किए गए 

पीएम मोदी के लेह दौरे पर बोले अमित शाह, कहा- इससे वीर जवानों का मनोबल बढ़ेगा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए 5,965 नमूनों का परीक्षण किया गया है. जिसमें से 1,892 नमूने सकारात्मक आए जबकि 4,073 नकारात्मक पाए गए थे. इस बीच निजी प्रयोगशालाओं में से एक ने एक अत्यंत नमूना सकारात्मकता दर की सूचना दी है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि प्रयोगशाला ने 3,726 कुल नमूनों में से 2,672 सकारात्मक मामले दर्ज किए हैं.

कहीं आपके किचन का नमक 'नकली' तो नहीं ? दिल्ली पुलिस ने पकड़ी बड़ी खेप

संपूर्ण भारत में कोरोना पर काबू पाना काफी मुश्किल हो गया है. सरकार ने लॉकडाउन जैसे प्रभावी प्रयास किए लेकर छूट के बाद सारी मेहनत पर पानी फिर गया है. हर रोज कोरोना का नया मरीज मिल रहा है. जिसकी तादाद भी उम्मीद से बहुत अधिक है. बता दे कि भारत में संक्रमितों की संख्या 6 लाख 30 हजार के पास पहुंच गई है. वही मरनेवालों की संख्या 18,303 पहुंच गई है. महाराष्ट्र राज्य सबसे ज्यादा संक्रमित देश है. यहा पर संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच गई है. इसके साथ धीरे-धीरे पूरे भारत में संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. भारत ही नहीं पूरी इस वायरस से जूझ रही है. भारत पूरी दुनिया में चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा संक्रमित देश है. 

Exclusive: नेपोटिस्म और बॉलीवुड में पॉलिटिक्स, 'टार्ज़न फेम' वत्सल सेठ ने बेबाकी से रखी अपनी राय

OMG! मालिक के कारण जानवर को हुआ कोरोना लेकिन

चेतावनी: मुंबई में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -