मोदी सरकार ने कट्टरपंथी संगठन PFI पर लगाया बैन, आतंकियों से ज्यादा खतरनाक थे मंसूबे
मोदी सरकार ने कट्टरपंथी संगठन PFI पर लगाया बैन, आतंकियों से ज्यादा खतरनाक थे मंसूबे
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर बैन लगा दिया है। बता दें कि कई राज्यों ने  PFI को प्रतिबंधित (PFI Ban) करने की मांग थी। हाल ही में NIA और कई राज्यों की पुलिस और एजेंसियों ने PFI के ठिकानों पर छापेमारी कर सैकड़ों लोगों को अरेस्ट किया था। गृह मंत्रालय ने PFI को 5 वर्षों के लिए प्रतिबंधित संगठन घोषित कर दिया है। PFI के अलावा 8 सहयोगी संगठनों पर भी कार्रवाई की गई है। 

बता दें कि, केंद्र सरकार ने PFI के अलावा जिन संगठनों पर बैन लगाया है, उसमे रिहैब इंडिया फाउंडेशन (RIF), कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI), ऑल इंडिया इमाम काउंसिल (AIIC), नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन (NCHRO), नेशनल वीमेन फ्रंट, जूनियर फ्रंट, एम्पावर इंडिया फाउंडेशन और रिहैब फाउंडेशन, केरल का नाम शामिल है। बता दें कि, 22 सितंबर और 27 सितंबर को NIA, ED और राज्यों की पुलिस ने PFI पर ताबड़तोड़ रेड मारी थी। 

पहले राउंड की छापेमारी में 106 PFI से जुड़े सदस्य गिरफ्तार किए गए थे। वहीं, दूसरे राउंड की छापेमारी में 247 PFI से जुड़े लोग गिरफ्तार/हिरासत में लिए गए। जांच एजेंसियों को PFI के खिलाफ पर्याप्त प्रमाण मिले। इसके बाद जांच एजेंसियों ने गृह मंत्रालय से कार्रवाई की मांग की थी। जांच एजेंसियों की सिफारिश पर गृह मंत्रालय ने PFI पर प्रतिबंधित लगाने का फैसला किया है। 

क्या है PFI ? (What Is PFI)

बता दें कि, PFI 2047 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने के मिशन पर काम कर रहा था, जिसके लिए उसने बाकायदा 4 स्टेज में प्लान भी बना रखा था। PFI स्लीपर सेल पर पूरे देश में जांच एजेंसियों की तरफ से डाले गए कई छापों से यह पता चलता है कि कट्टरपंथी संगठन ने सरकारी एजेंसियों से बचने और अपने एजेंडे को फैलाने के लिए कई विंग लॉन्च कर रखे हैं। PFI ने सरकारी एजेंसियों के चंगुल से बचने के लिए कई छोटे-छोटे संगठन बना रखे थे। इन छोटे संगठनों के जरिए वह मुस्लिम बहुल इलाकों में स्थित स्कूलों, कॉलेजों और मदरसों में बड़ी तादाद में भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। कई जगह मदरसों में मुस्लिम बच्चों को हिंसा का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। इन लोगों पथराव करने और कराटे की भी ट्रेनिंग दी जा रही है।PFI का मकसद गरीब, भिखारी और प्रताड़ित मुस्लिम युवाओं को टारगेट करना है। इन लोगों को दिमाग में हिंदू विरोधी जहर भरकर उनका ब्रेनवॉश करना भी शामिल है। भारत को इस्लामी राष्ट्र बनाने के लिए वो SC/ST और OBC को हिन्दुओं के खिलाफ भड़काकर 'फूट डालो और राज करो' की नीति पर काम कर रहा है। 

'बाहर आओ, तुम्हें तगड़ा साधु बनाएंगे', समाधि ले रहा था युवक अचानक आ गई पुलिस और फिर...

उद्धव गुट को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये बड़ा फैसला

PFI के खिलाफ एक्शन से भड़क सकती है हिंसा, जामिया में धारा 144 लागू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -